जिला परिषद का पूरा फण्ड ग्राम पंचायत के माध्यम से लगाया जाए : भानू बतरा           

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, यमुनानगर – 17 फरवरी :    

जिला सचिवालय के कमरा नं 203 में जिला परिषद के चेयरमैन रमेश ठसका की अध्यक्षता में एक बैठक रखी गयी जिसमे विपक्ष के वार्ड नं 7 से जिला परिषद सदस्य श्रीमती भानू बतरा धर्मपत्नी आकाश बतरा ने कहा कि जिला परिषद के अंतर्गत किए जाने वाले सभी विकास कार्य ग्राम पंचायत के माध्यम से करवाये जाएं तभी पंचायती राज को मजबूती प्रदान की जा सकती है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गाँधी के विचारों को आगे बढ़ाकर तभी देश मजबूत होगा जब पंचायती राज सशक्त होगा ।

उन्होंने कहा राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने भी ग्राम पंचायत को ज्यादा अधिकार देने की सरपंचों की बात का समर्थन किया है भानू बतरा की इस बात का विपक्ष के सभी सदस्यों ने समर्थन किया और कहा जिला परिषद के विकास कार्य ग्राम पंचायत के माध्यम से करवाये जाएं । इस मौके पर बोलते हुए पूर्व जिला परिषद चेयरमैन धर्मपाल तिगरा ने हमीदा हैड से लेकर पाँजुपुर तक नहर विभाग की सड़क की चौड़ाई कम होने से व बरम खराब होने से हो रही दुर्घटनाओं का मुद्दा उठाया । जिला परिषद सदस्य शमीम खान व नरवैल सिंह लोपयों ने घाड़ क्षेत्र में नलके लगाकर पीने के पानी की व्यवस्था करने के लिए बात रखी । नरवैल सिंह ने कहा सभी वार्डों में ग्रान्ट का वितरण समान रूप से किया जाए और नगली से वाया बिलासपुर बस चलाये जाने की बात रखी।

जिला परिषद सदस्य वार्ड नं 4 से  गुरजीत कौर ने बिलासपुर गाँव मे खेल स्टेडियम बनाने की बात रखी । निशा सन्धु वार्ड नं 2 से सदस्य ने आवारा पशुओं से किसानों को हो रहे नुकसान और उनके पकड़ने और प्रबन्ध करने की बात रखी । दलीप ज़ुडडा ने अपने गांव की गलियों और निकासी का मुद्दा उठाया । भानू बतरा ने साथ ही परिवार पहचान पत्र की वजह से कटे बी पी एल कार्ड और पेंशन का मुद्दा उठाया और लोगों को दर दर भटकना न  पड़े इसका प्रबन्ध करने की  बात रखी ।इस मौके पर सी ई ओ जिला परिषद नवीन आहूजा , जिला परिषद चेयरमैन  व वाइस चेयरमैन , सभी जिला परिषद सदस्य व सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।