राष्ट्र स्तरीय गायन प्रतियोगिता में सहारनपुर की रूक्मिणी मिश्रा ने मारी बाजी

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट,  यमुनानगर :

डीएवी गल्र्स काॅलेज के संगीत विभाग व वुमेन सेल की ओर से राष्ट्र स्तरीय आन लाइन गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कालेज प्रिंसिपल डाॅ मीनू जैन ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। संगीत विभाग अध्यक्ष डाॅ नीता द्विवेदी व वुमेन सेल इंचार्ज डाॅ मीनाक्षी सैनी की देखरेख में कार्यक्रम का आयोजन हुआ।


डाॅ मीनू जैन ने कहा कि गायन एक ऐसी क्रिया है जिसमें स्वर की सहायता से संगीतमय ध्वनि उत्पन्न की जाती है। जो सामान्य बोलचाल की गुणवत्ता को राग और ताल दोनों के प्रयोग से बढाती है। डीएवी गल्र्स कालेज विद्यार्थियों की प्रतिभा को निखारने के लिए मंच प्रदान करता है। भविष्य में भी इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।


संगीत विभाग अध्यक्ष डाॅ नीता द्विवेदी ने बताया कि प्रतियोगिता में हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान सहित अन्य प्रदेशो के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।प्रतियोगिता में अंग्रेजी विभाग अध्यक्ष डाॅ विनित व मनोविज्ञान विभाग अध्यक्ष शालिनी छाबडा ने निर्णायक मंडल की भूमिका अदा की। जबकि डाॅ मीनू गुलाटी, पूजा सिंदवानी व प्रियंका ने को-ओडिनेटर की भूमिका निभाई।

 मुन्नालाल काॅलेज सहारनपुर की रुक्मिणी मिश्रा ने पहला स्थान अर्जित किया। जबकि किरोड़ीमल कॉलेज दिल्ली की प्रज्ञा द्विवेदी ने दूसरा तथा राजकीय काॅलेज सफीदों के अमित ने तीसरा स्थान अर्जित किया। एसयूएस काॅलेज मटका माजरी के विकास को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किया गया।