प्रेस क्लब श्रीगंगानगर का गठन : संयोजक व संरक्षक मनोनीत

करणीदानसिंह राजपूत, डेमोक्रेटिक फ्रंट, श्रीगंगानगर – 9 फरवरी :

पत्रकारिता की बदली हुई परिस्थितियों के मद्देनजर उद्देश्यपरक पत्रकारिता को लेकर एक नए संगठन की जरूरत महसूस की जा रही थी। कई दिनों की चर्चा के बाद आज इस दिशा में आगे बढ़ते हुये विशेष बैठक पत्रकार गोविंद गोयल के निवास पर आयोजित की गई। बैठक मेँ अनेक मुद्दों पर चर्चा की गई। मित्रवत हुई बैठक में सक्रियता से पत्रकारिता करने के लिये अपना श्रम लगाने की चर्चा हुई। वही आगामी दिनों मेँ प्रेस क्लब, श्रीगंगानगर के बैनर तले कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया गया।

 उपस्थित पत्रकारों के सहमति से संगठन के आगामी कार्य संचालन के लिये गोविंद गोयल को प्रेस क्लब श्रीगंगानगर का संयोजक और दीनानाथ चलाना को इसका संरक्षक बनाया गया। संगठन द्वारा कार्यक्रम करवाने के बाद संगठन का रजिस्ट्रेशन करवाया जायेगा और कार्यकारिणी का गठन होगा। बैठक मेँ आगामी दिनों मेँ किसी वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी को उनके विभाग से संबन्धित लोकहित के मुद्दों पर चर्चा करने का निर्णय हुआ। इसके लिये संबन्धित अधिकारी को आमंत्रित किया जायेगा। बैठक मेँ राकेश मितवा, अशोक शर्मा, डॉ. कृष्ण कुमार आशु, दीपक अंजुम, दीनानाथ चलाना, भरत शर्मा, सुनील सिडाना, गोविंद गोयल मौजूद थे। अनेक फोन पर इस बाबत सहमति दी।

 जो पत्रकार किसी दूसरे संगठन से जुड़े हैं या पदाधिकारी हैं, वो अपने-अपने संगठन से जुड़े रहेंगे। प्रेस क्लब, श्रीगंगानगर का कार्यक्षेत्र फिलहाल श्रीगंगानगर ही रखने का निर्णय भी हुआ।