यमुना ग्रुप की तरफ से झाड़ चंदना गांव में लगाया गया निशुल्क दंत जांच शिविर

कोशिक खान, डेमोक्रेटिक फ्रंट, छछरौली, यमुनानगर – 04फरवरी : 

                        यमुना इंस्टीट्यूट ऑफ डेंटल साइंस एंड रिसर्च के सार्वजनिक स्वास्थ्य दंत चिकित्सा विभाग द्वारा झाड चंदना गांव में एक मुफ्त दंत जांच शिविर आयोजित किया गया। शिविर में 89  रोगियों की जांच की गई।  शिविर में दाँत भरना, दाँत निकलवाना और दाँतो की सफ़ाई सहित विभिन्न उपचारों की सलाह दी गई। गांव की सरपंच सरपंच पर्मजीत कौर व पंचायत का दंत जांच शिविर में विशेष योगदान रहा। गांव की सरपंच परमजीत कौर व गांव के गणमान्य व्यक्तियों ने यमुना ग्रुप द्वारा निशुल्क लगाएं जा रहे दंत जांच शिविर की सराहना की। 

                        कैंप के दौरान यमुना इंस्टीट्यूट ऑफ डेंटल साइंस एंड रिसर्च के प्रिंसिपल डॉ. सुशांत गर्ग ने सलाह दी कि दांत हमारे शरीर का जरूरी अंग होने के अलावा दांत चेहरे की खूबसूरती भी बढ़ाते हैं। इसलिए हमें अपने दांतों को अच्छे से देखभाल व साफ सफाई रखना बहुत जरूरी है। जब हम दांतों की नियमित सफाई करेंगे तो हमारे दांत खतरनाक बैकटिरिया से भी बचें रहेंगे।  जिसके लिए मुंह की नियमित साफ-सफाई से दांतों की गंभीर बीमारियों से बचा जा सकता है। 

                        शिविर का संचालन डॉ. मोहित कपूर (विभाग प्रमुख) ने कैम्प मे बच्चों को कम से कम चिपचिपा खाना खाने और दिन में दो बार ब्रश करने की विशेष सलाह दी। इस दौरान डॉ. लक्ष्य, निधि, मधु, पूजा, और आकांक्षा विशेष रूप से मौजूद रहें। जिन्होंने शिविर के दौरान अपनी सेवाएं दीं।