पंजाब में चर्च प्रोफेट के घरों पर ED रेड

                        पादरी बजिंदर का विवादों से पुराना नाता है। आरोपी को एक महिला को विदेश ले जाने के नाम पर दुष्कर्म करने और नशीला पदार्थ पिलाकर अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी देने के आरोप में दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था। इनके खिलाफ विदेशों या संस्थाओं से पैसों के लेन-देन की शिकायतें लगातार आ रही थीं। आज पंजाब में चर्च प्रोफेट के घरों पर ED रेड:जालंधर, अमृतसर, कपूरथला, मोहाली में छापामारी; धर्म-परिवर्तन मामलों में पैसों के लेन-देन की जांच पंजाब में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने चर्चों को निशाने पर लिया है।चर्चों के प्रोफेटों (भविष्य वक्ता) के घरों और ठिकानों पर टीमें छापामारी कर रही है

धर्म परिवर्तन के आरोपों के बीच जालंधर के Prophet Bajinder Singh के ठिकानों पर IT की रेड

अजय सिंगला, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 31 जनवरी :

                        पंजाब में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है। खबर है कि प्रवर्तन निदेशालय ने चर्चों के प्रोफेट (भविष्य वक्ता) के घरों और ठिकानों पर छापा मारा है. जालंधर, कपूरथला, अमृतसर और मोहाली में छापेमारी जारी है। छापामारी के कारण चर्च से जुड़े लोगों में हड़कंप मच गया है। सभी जगहें पर पैरा मिलिट्री फोर्स की तैनाती की गयी है। किसी को अंदर-बाहर जाने-आने की इजाजत नहीं है।

                        मिली जानकारी के अनुसार, जालंधर के ताजपुर स्थित प्रोफेट बजिंदर सिंह और प्रोफेट हरप्रीत सिंह खोजेवाला कपूरथला के घर ED द्वारा छापामारी की जा रही है। वहीं मोहाली में बजिंदर के घर और अमृतसर में भी चर्च के प्रोफेट के घर पर रेड हुई है। किसी को अंदर-बाहर नहीं आने दिया जा रहा। बाहर पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात की गई है।

                        जालंधर के अलावा पंजाब के अमृतसर में भी ED की रेड जारी है। ED की दो गाड़ियां अमृतसर के कोट खालसा में पहुंची। यह घर पादरी अवतार सिंह का है। घर के अंदर इस समय पैरा-मिलिट्री फोर्स तैनात हैं। किसी को अंदर आने नहीं दिया जा रहा।

                        पास्टर बजिंदर सिंह के न्यू चंडीगढ़ स्थित घर, जीरकपुर और माजरी के पास पड़ते चर्च पर भी ED की टीमें पहुंची हैं। यहां भी टीमें सुबह से ही ठिकानों में हैं और जांच कर रही हैं। सभी ठिकानों पर पैरामिलिट्री फौर्स तैनात किया गया है।

धर्म परिवर्तन मामले में चल रही जांच

                        सूचना है कि यह पूरी रेड धर्म परिवर्तन के बढ़ रहे मामलों की जांच को लेकर है। पंजाब में बढ़ रहे मामलों के बाद केंद्र का ध्यान इस पर था। पूरे पंजाब में एक साथ जांच को शुरू किया गया है। जांच की जा रही है कि धर्म परिवर्तन मामलों में कहीं पैसों का लेनदेन तो नहीं है।

                        विदेशों या अन्य किसी संस्था से पैसों के लेन-देन के कनेक्शन की रिपोर्ट्स ED के पास पहुंची थी। जिसके बाद ED ने कुछ इनपुट्स के बाद पूरे पंजाब में कुछ पादरियों के ठिकानों पर एक साथ रेड की है। आने वाले दिनों में यह रेड कुछ और ठिकानों पर भी हो सकती है।

विदेशी फंडिंग की आशंका

                        ED जालंधर और कपूरथला के भविष्य वक्ताओं को ठिकानों पर विदेश से धन शोधन मामले को लेकर पहुंची है। पता चला है कि ED के हाथ कुछ ऐसे सबूत लगे हैं कि जो कि यह साबित करते हैं कि पंजाब में धर्म परिवर्तन करवाने से लिए विदेश से दोनों प्रोफेट को फंडिंग हुई है। इसके अलावा भी अन्य मामलों को लेकर दोनों के घरों पर छापेमारी की गई है।