राष्ट्रीय स्तर की ताइक्वांडो प्रतियोगिता में हरियाणा के खिलाड़ियों ने 24 पदक हासिल किए : प्रभाकर शर्मा

हरियाणा के खिलाड़ियों ने प्रदेश का नाम रोशन किया:-प्रभाकर शर्मा

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर – 24 जनवरी:

                        वर्ल्ड ताइक्वांडो फेडरेशन से मान्यता प्राप्त इंडिया ताइक्वांडो के तत्वाधान में तमिलनाडु ताइक्वांडो एसोसिएशन द्वारा 19 जनवरी से 21 जनवरी तक राष्ट्रीय सब जूनियर एवं कैडेट ताइक्वांडो प्रतियोगिता का आयोजन तमिलनाडु के ईरोड जिले में कराया गया। इस बारे में जानकारी देते हुए ताईक्वांडों खेल संघ हरियाणा के महासचिव प्रभाकर शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि इस प्रतियोगिता में विभिन्न राज्यों के लगभग 750 खिलाड़ियों एवं अधिकारियों ने अपने अपने राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए अपने खेल कौशल का प्रदर्शन किया।

                        हरियाणा के खिलाड़ियों ने अभूतपूर्व प्रदर्शन करते हुए 11 स्वर्ण, 7 रजत एवं 6 कांस्य सहित कुल 24 पदक हासिल कर हरियाणा राज्य का गौरव बढ़ाया। 

                        इस राष्ट्रिय प्रतियोगिता में 12 वर्ष से कम उम्र की पेयर पूम्से ग्रुप में यमुनानगर के 7 वर्षिय शौरिक दास और पंचकुला की 6 वर्षिय समायरा नें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक हासिल किया।

12 वर्ष से कम उम्र के लड़कों के 23 से 25 किलो भार वर्ग में पंचकूला के अभिनव ने स्वर्ण ,27 से 29 किलो भार वर्ग में पानीपत के  निकुंज सैनी ने स्वर्ण पदक, 29 से 32 किलो भार मैं पंचकूला के हरप्रीत सिंह ने स्वर्ण पदक,35 से 38 किलो भार मैं गुरुग्राम के आरव यादव ने कांस्य पदक,41 से 44 किलो भार मैं पंचकुला के सुखदीप सिंह ने कांस्य पदक,44 से 50 किलो वर्ग भार मैं पंचकुला के देवम ने कांस्य पदक प्राप्त कर हरियाणा के गौरव को बढ़ाया है।

                        12 वर्ष से कम उम्र की लड़कियों के 18 किलो वर्ग भार मैं पंचकुला की सैश्या ने कांस्य पदक,22 से 24 किलो वर्ग भार मैं पंचकुला की सहज  ने रजत पदक,24 से 26 किलो वर्ग भार मैं झज्जर की तानिया ने स्वर्ण पदक,26 से 29 किलो वर्ग भार मैं गुरुग्राम की ओजस्वी ने कांस्य पदक,35 से 38 किलो वर्ग भार मैं फतियाबाद की यशिका  ने रजत पदक,38 से 41किलो वर्ग भार मैं पंचकुला की समृति ने स्वर्ण पदक अपने नाम कर अपने जिले और प्रदेश का नाम रौशन किया।

                        वहीं दूसरी ओर इसी राष्ट्रीय प्रतियोगिता के 14 वर्ष से कम उम्र के लड़कों के 33 से 37 किलो वर्ग भार मैं पंचकुला के लक्ष रावल ने स्वर्ण पदक,41से 45 किलो वर्ग भार मैं पंचकुला के निशांत ने रजत पदक,49 से 53 किलो वर्ग भार मैं पंचकुला के देवेंद्र सैनी ने स्वर्ण पदक, 53 से 57 किलो वर्ग में झज्जर के हार्दिक अहलावत ने स्वर्ण पदक,61 से 65 किलो वर्ग भार मैं पंचकुला के गीतिश ने रजत पदक, +65 किलो भार वर्ग मैं झज्जर के सन्नी राठी ने रजत पदक हासिल कर राष्ट्रीय कैडेट टीम में अपनी दावेदारी पेश की।14 वर्ष से कम उम्र की लड़कियों के -29 किलो भार वर्ग मैं फतेहाबाद की पूजा ने स्वर्ण पदक,37 से 41 किलो भार वर्ग मैं फतेहाबाद की टाईना ने रजक पदक,41से 44 किलो भार वर्ग मैं तानिया चाहर ने स्वर्ण पदक,55 से 59 किलो भार वर्ग में पंचकुला की अरण्य ठाकुर ने स्वर्ण पदक हासिल कर ना सिर्फ अपने जिले का अपितु प्रदेश का गौरव बढ़ा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने की अपनी दावेदारी मजबूत की है।

                        महासचिव प्रभाकर शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि, महाराष्ट्र के नासिक में होनें वाली सीनियर राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता के लिए हरियाणा राज्य ताइक्वांडो टीम का चयन आगामी 29 जनवरी को कुरुक्षेत्र में किया जाएगा । जिसमें ताइक्वांडो खेल संघ हरियाणा से संबंधित सभी वरिष्ठ खिलाड़ियों को आमंत्रित किया गया है।