निजी स्कूल से बच्चों को घर छोड़ने जा रही बस में लगी आग

बाल-बाल बचे विद्यार्थी और स्टाफ

राकेश शाह, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ :

                        चंडीगढ़ के सेक्टर 26 स्थित एक निजी स्कूल के बच्चों को घर छोड़ने जा रही स्कूल बस में अचानक आग लग गई। आग लगते ही ड्राइवर ने बस को रोक सभी छात्राओं को नीचे उतारा और तुरंत इसकी सूचना दमकल विभाग और मनीमाजरा थाना पुलिस को दी। सूचना पाते ही मनीमाजरा थाना प्रभारी जसपाल सिंह और मनीमाजरा फायर ब्रिगेड से एक एएफटी और फ़ायरटेंडर मौके पर पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेडने आग पर काबू पा लिया।

                         बस में आग की सूचना पाते ही स्कूल की प्रिंसिपल सिस्टर आरती मौके पर पहुंचीं। फायर ऑफिसर गुरमुख सिंह ने बताया कि मंगलवार को 3 बजकर 21 मिनट में उन्हें सूचना मिली कि मनीमाजरा के माडी वाला टाउन में फौजी ढाबा के सामने सेक्रेड हार्ट स्कूल की बस को आग लग गई। सूचना पाते ही फायर ब्रिगेड जिसमें लीडिंग फायर मैन ओमप्रकाश, अनिल, फायरमैन राजिन्द्र एक एएफटी और हायर टेंडर के साथ मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर 15 मिनट में काबू पा लिया।

                        स्कूल बस के ड्राइवर हरमनजीत ने बताया कि वे स्कूल से 32 बच्चों को मनीमाजरा से होकर पंचकूला छोड़ने जा रहे थे। जैसे ही उनकी बस फौजी ढाबे के पास पहुंची तो इंजन में अचानक आग लग गई। जिसके बाद उन्होंने बस को साइड पर रोक कर बच्चों को बस से नीचे उतारा और दूर ले गए। इसके बाद दमकल विभाग को सूचना दी।  बस में अचानक आग लगते ही देख मार्केट के दुकानदार मदद के लिए बस की ओर भागे। इस बारे में समाजसेवी व व्यापारी रामेश्वर गिरी ने बताया कि जैसे उन्होंने देखा कि बस में से धुंआ निकलते देखा तो उन्होंने अन्य साथी दुकानदारों के साथ मिलकर बच्चों को बस में निकालने में मदद की।