आम लोगों को मानक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए नए कदम उठाएगा पंजाब, 27 जनवरी को 500 आम आदमी क्लीनिक लोगों के लिए हो जाएंगे समर्पित  

मुख्यमंत्री ने अमृतसर में होने वाले समारोह के प्रबंधों का लिया जायज़ा 

राकेश शाह, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ :मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज कहा कि लोगों को मानक स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाने के लिए नए कदम उठाते हुए पंजाब सरकार 27 जनवरी को 400 से अधिक नए आम आदमी क्लीनिक राज्य के लोगों को समर्पित करेगी, जिससे पंजाब के लोगों को 500 आम आदमी क्लीनिक समर्पित हो जाएंगे।  
अमृतसर में 27 जनवरी को होने वाले बड़े समारोह के प्रबंधों का जायज़ा लेने के लिए यहाँ बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को मानक और समय पर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 100 आम आदमी क्लीनिक लोगों को समर्पित किये गए हैं। उन्होंने बताया कि यह क्लीनिक लोगों को 100 के करीब क्लीनिकल टैस्टों के साथ 41 हैल्थ पैकेज मुफ़्त प्रदान कर रहे हैं। भगवंत मान ने कहा कि यह क्लीनिक पंजाब में स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली की कायाकल्प में मील के पत्थर के तौर पर काम कर रहे हैं।  
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बड़े गर्व और संतुष्टी की बात है कि भारत सरकार ने भी लोगों तक मानक स्वास्थ्य सेवाएं पहुँचाने के लिए राज्य सरकार के इस प्रयास की सराहना की है। उन्होंने कहा कि 400 से अधिक आम आदमी क्लीनिक खोलने से पंजाब स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र में सफलता की नयी कहानी लिखेगा, जिससे ऐसे 500 क्लीनिक कार्यशील हो जाएंगे। भगवंत मान ने कहा कि यह क्रांतिकारी पहल राज्य की स्वास्थ्य देखभाल व्यवस्था को पुनर्जीवित करेगी। उन्होंने अधिकारियों को आम आदमी क्लीनिक समर्पित करने के अवसर पर होने वाले समारोह के लिए पुख़्ता प्रबंधों को सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए।  
मुख्यमंत्री ने कहा कि इन क्लीनिकों की स्थापना राज्य सरकार द्वारा मानक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर पंजाब को सेहतमंद और रोग-मुक्त बनाने के प्रति विनम्र सा प्रयास है। भगवंत मान ने उम्मीद ज़ाहिर की कि राज्य के निवासियों को अब इलाज और जाँच सुविधाओं के लिए अस्पतालों में बहुत अधिक खर्चे नहीं करने पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि मरीज़ क्लीनिकों में जाकर डॉक्टरी सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं या फिर ऑनलाइन समय लेने की सुविधा भी हासिल कर सकते हैं।  
इस मौके पर सूचना एवं लोक संपर्क मंत्री अमन अरोड़ा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. बलबीर सिंह के अलावा सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के प्रमुख सचिव राहुल भंडारी, सचिव स्वास्थ्य अजोए शर्मा, डायरैक्टर सूचना एवं लोक संपर्क सोनाली गिरि और अन्य भी उपस्थित थे।