बेटियों के साथ मनाया लोहड़ी और मकर सक्रांति का पावन पर्व

बेटियों के साथ मनाएं खुशियां : अमनीत पी कुमार 

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर – 13 जनवरी :

            महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से खंड रायपुर रानी पंचकूला में लोहड़ी और मकर सक्रांति के अवसर पर पवित्र अग्नि में तिल मूंगफली की आहुति ददेकर सभी के लिए मंगल कामना की और शुभकामनायें दी।

            कार्यक्रम में आयुक्त एवं सचिव महिला एवं बाल विकास विभाग हरियाणा अमनीत पी कुमार ने मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहीं। जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास पंचकूला बलजीत कौर ने बताया की लोहड़ी और मकर सक्रांति उतर भारत का सबसे शुभ त्यौहार माना जाता है महिला एवं बाल विकास विभाग की और से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के तहत बेटियों की विशेष लोहड़ी मनाई गयी।

            मुख्यातिथि अमनीत पी कुमार और संयुक्त निदेशक राज बाला कटारिया ने लोहड़ी की अगनी में आहुति दी और कार्यक्रम की शुरुआत की गयी इस दौरन महिलाओं ने पारम्परिक और बेटीयों घर की खुशियां, बोलियां डाल गिद्दा प्रस्तुति दी गयी बेटियों को इस अवसर पर उपहार दिए और बेटियों के साथ ख़ुशी मनाये जाने का सन्देश दिया।

            कार्यक्रम में विभाग की और से सांकेतिक रंगोली और कम लागत की पौष्टिक वयंजनो की प्रदर्शनी भी लगाई गयी जो सब के आकर्षण का केंद बनी रही ये त्यौहार हमें अपनी संस्कृति से जोड़े रखते है बेटियों को बेटों के समान समझा जाये और उनको भी सम्मान दिया जाये विभाग की और से बेटियों की लोहड़ी भी मनाई जाती है विभाग की और से समाज को एक सन्देश है बेटियां परिवार के लिए गर्व का प्रतीक है।