देश की जनता को चीते नहीं रोजगार चाहिए : एडवोकेट खोवाल

पवन सैनी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हिसार – 04 जनवरी : 

            हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट ने केंद्र सरकार द्वारा दक्षिण अफ्रीका से मंगाए जा रहे चीतों पर सवालिया निशान खड़े किए है। डिपार्टमेंट के प्रदेश चेयरमैन एडवोकेट खोवाल ने कहा कि मोदी सरकार का पूरा ध्यान चीतों को मंगाने पर केंद्रीत है। अभी पिछले दिनों सितंबर में आठ चीतें मंगाए गए थे और अब एक बार फिर करोड़ों रूपए खर्च कर 12 चीतें और मंगाए जा रहे है, जबकि देश की जनता चीतों की बजाए रोजगार, स्वास्थ्य व शिक्षा जैसी बुनियादी जरूरतों की मांग कर रही है।

            एडवोकेट खोवाल ने कहा कि देश का युवा देख रहा है कि उन्हें कब रोजगार मिलेगा। सरकारी नौकरी के लिए लाखों रूपए खर्च कर परीक्षा की तैयारी करने के बाद कभी कभार अगर परीक्षा हो भी जाती है तो उसका रिजल्ट रोक लिया जाता है। हरियाणा में सीटेट का परीक्षा परिणाम इसका जीता जागता उदाहरण है, जो युवाओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ का पर्याय बनकर रह गया है। वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य का बुरा हाल है।

            सरकार की गलत नीतियों के चलते आम आदमी को जरूरत की दवाइयां तक उपलब्ध नहीं हो रही और अब फिर कोरोना के नाम पर लोगों को डराया जा रहा है। यही हालात देश के किसानों के साथ बने हैं। किसानों को न तो समय पर खाद पानी मिल पा रहा है और जी तोड़ मेहनत के बाद जब फसल आती है तो उसके भाव नहीं मिल रहे।