माता सावित्री बाई फुले के कार्य से प्रेरणा लेनी चाहिए : गौतम सरदाना

 माता फुले ने महिलाओं को हक दिलवाने व शिक्षित करने में लगा दिया पूरा जीवन : अनिल सैनी

डेमोक्रेटिक फ्रंट/पवन सैनी


हिसार।

गांव सातरोड के वार्ड 11 की सर्वजाति धर्मशाला में माता सावित्री बाई फुले की जयंती मनाई। इस अवसर पर महापौर गौतम सरदाना मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। माता सावित्री बाई फुले जयंती के अवसर पर सम्मान समारोह व मुफ्त नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। गौतम सरदाना ने कहा कि आज एक ऐतिहासिक दिन हैं, क्योंकि माता सावित्री बाई फुले की जयंती हैं। वे एक समाज सुधारक थी। देश के प्रत्येक नागरिक को उनके द्वारा किए गए कार्य से प्रेरणा लेनी चाहिए।
सीनियर डिप्टी मेयर अनिल सैनी इस मौके पर कहा कि सावित्रीबाई फुले, भारत की प्रथम महिला शिक्षिका ही नहीं बल्कि वे एक अच्छी कवियित्री, अध्यापिका, समाजसेविका और पहली शिक्षाविद् भी थी। इसके अलावा उन्हें महिलाओं की मुक्तिदाता भी कहा जाता है। इन्होंने अपना पूरा जीवन में महिलाओं को शिक्षित करने में और उनका हक दिलवाने में लगा दिया। उन्होंने समाज सुधारक के लिए अनेक कार्य किये। पूरा देश उनके बलिदानों को याद करता है।
गायक विकास सैनी की गायकी की प्रतिभा को देखते हुए उन्होंने कहा कि नगर निगम का ब्रांड एम्बेसडर बनाने का प्रस्ताव पास किया जाएगा। उनसे आग्रह किया कि नगर निगम के लिए कोई अच्छा गाना लिखे । इस अवसर पर पार्षद सरोज बाला, मनोनीत पार्षद राजपाल माण्डू, समिति के प्रधान प्रदीप सैनी, डॉ. अजय सिंह सैनी, पप्पू सैनी, अनिल सैनी, वीरेन्द्र ग्रेवाल, सतबीर ग्रेवाल, सतबीर पान्नू, राकेश सैनी, फकीर चन्द जांगड़ा, औम प्रकाश राड़ा, बलवंत सैनी, ओंकार सैनी, मुकेश कुमार, पवन जाखड़ आदि मौजूद थे।