Chandra Mohan

पूर्व उपमुख्यमंत्री चंद्रमोहन जी का  आरोप, बेरोजगारी के मामले में हरियाणा लगातार नंबर वन, सरकार का खिलवाड़ जारी

  •  कल जारी कि गई CMIE की रिपोर्ट में हरियाणा के लिए बहुत ही दुखदाई खबर है।

डेमोक्रेटिक फ्रंट संवाददाता, पंककुला :

                        हरियाणा पूर्व डिप्टी सीएम चन्द्रमोहन ने आरोप लगाया कि एक तरफ जहां हरीयाणा प्रदेश बेरोजगारी के मामले में पहले पायदान पर बना हुआ है, वहीं भारतीय जनता पार्टी-जननायक जनता पार्टी गठबंधन सरकार का युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ जारी है। यहां जारी बयान में उन्होंने सेंटर फॉर मानिटरिंग इंडियन एकॉनॉमी के ताजा आंकड़ों का हवाला दिया जिसके अनुसार दिसंबर में देश में सबसे ज्यादा 37.4 प्रतिशत बेरोजगारी हरियाणा में है। यह राष्ट्रीय औसत से साढ़े चार गुना ज्यादा है। उन्होंने कहा कि नवंबर में बेरोजगारी दर 30.6 थी। हरियाणा हर बार बेरोजगारी के मामले में अपना ही रिकॉर्ड तोड़ रहा है।

                        उन्होंने आरोप लगाया कि बढ़ती बेरोजगारी के बावजूद गठबंधन सरकार लगातार युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है। सरकारी विभागों में लगभग दो लाख पद खाली पड़े हैं। उन पर नियमित भर्ती करने के बजाय सरकार कौशल रोजगार निगम के जरिए ठेका प्रथा को बढ़ावा दे रही है।

            भाई चन्द्रमोहन ने कहा यह साफ है की हरियाणा सरकार की कुनीतियो के चलते प्रदेश के नौजवानों को रोजगार नही मिल रहा, और उसके ऊपर से सरकारी नौकरी का भी अकाल पड़ा हुआ है। जले पर नमक और भी छिड़का गया जब अग्निवीर जैसी पूर्ण रूप से गलत स्कीम चलाई गई।

             लगातार सरकारी विभागों और पदों को खत्म किया जा रहा है। उन्होंने हिसार दूरदर्शन केंद्र बंद करने के सरकारी फरमान की भी आलोचना की औैर कहा कि इस फैसले की वजह से चैनल में काम करने वाले दर्जनों कर्मचारी बेरोजगार हो जाएंगे और करोड़ों रुपये का इंफ्रास्ट्रक्चर बेकार हो जाएगा। साथ ही दूरदर्शन से जुड़े हरियाणवी कलाकार और अन्य विशेषज्ञ अपनी कला और विशेषज्ञता लोगों तक नहीं पहुंचा पाएंगे। उन्होंने कहा कि यह फैसला तुरंत वापस लिया जाना चाहिए।
           

      साफ है की आठ साल के शासन में खट्टर सरकार रोजगार के मामले में पूरीं तरह से विफल रही।

                        इस मुश्किल समय में प्रदेश को यह संवेदनहीन सरकार नही चाहिए, इसलिए खट्टर साहब को प्रदेश से माफी मांग कर इस्तीफा दे देना चाहिए।