शहीदों को सपनों को साकार करने के लिए देश में पुनः अलख जगाने की आवश्यकता : कर्मवीर सिंह बुटर


आम आदमी पार्टी यमुनानगर द्वारा हर्षोल्लास से मनाई गई शहीद उधम सिंह जयंती


सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर – 27 दिसंबर :    

            जिला यमुनानगर में आम आदमी के द्वारा शहीद उधम सिंह जी का जन्म दिवस बहुत हर्षोल्लास से मनाया गया। इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के जिला सचिव एडवोकेट कर्मवीर सिंह बुटर ने कहा कि देश के शहीद हमारे आदर्श है, हमें अपने शहीदों व महापुरुषों के जन्मदिवस हर्षोल्लास से मनाने चाहिए और उनके दिखाए गए मार्ग पर चलने का प्रयास करना होगा।

            बुटर ने कहा कि शहीद उधम सिंह कांबोज आज़ादी के उन योद्धाओं में से एक थे जिन्होंने जलियांवाला बाग़ के हजारों निर्दोष भारतियों की मौत का बदला लन्दन में जा कर लिया। एडवोकेट कर्मवीर सिंह ने कहा कि वर्तमान परिदृश्य में शहीदों की शहादत पर राजनीति की जा रही है और लोगों को बरगलाने का काम किया जा रहा है जो कतई ग़लत है।

            उन्होंने कहा कि देश आज़ाद होने से पहले सभी देशवासियों का स्वाधीनता की खुली हवा में सांस लेने का सपना था जिसे हमारे इन रणबांकुरों ने पूरा किया लेकिन आज महत्वाकांक्षी राजनीति के चलते शहीदों के द्वारा देखा गया अखण्ड भारत का सपना केवल भाषणों तक सीमित होकर रह गया है। बुटर ने कहा कि हमें देश की अस्मिता पर कुर्बान हुए शहीदों के सपनों को साकार करने के लिए जाति धर्म की राजनीति से ऊपर उठना होगा और देश में पुनः अलख जगाने की आवश्यकता है। 

            देश को आंतरिक व बाहरी रूप से मजबूत करने के लिए पुनः एक और आज़ादी के लिए काम करना है ताकि शहीदों के सपनों को साकार किया जा सके। इस मौके पर योगेन्द्र चौहान, राय सिंह, मनीष चनालिया ,विकास जैन , प्रदीप चौधरी , दीपक यादव, एश्वर्या कौशिक, मंगा, रोहित, मोहित, सुशील, राजेश, हरदेव आदी अन्य मौजूद रहे।