सडक़ों की रिपेयर और नयी बन रही सडक़ों के मानक को यकीनी बनाया जाये : हरभजन सिंह ई टी ओ

  • लापरवाही करने वाले किसी भी अधिकारी या ठेकेदार को बख़्शा नहीं जायेगा 
  • लोक निर्माण मंत्री ने टंगोरी में हॉटमिक्स प्लांट का किया दौरा और प्लांट की कार्यप्रणाली का लिया जायज़ा

राकेश शाह, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ :

              मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरफ से राज्य में चल रहे विकास कामों के मानक को तय मापदण्डों के अनुसार यकीनी बनाने के लिए सख़्त हिदायतें जारी की गई हैं। इसी के चलते लोक निर्माण मंत्री हरभजन सिंह ई. टी. ओ. ने सार्वजनिक कामों के मानक को सुधारने के मंतव्य से टंगोरी में हॉटमिक्स प्लांट का दौरा किया और प्लांट की कार्यप्रणाली का जायज़ा लिया। इस दौरे के दौरान लोक निर्माण विभाग के उच्च अधिकारी भी मौजूद थे।

              लोक निर्माण मंत्री ने कामों के मानक में सुधार लाने के लिए बढ़ी स्पैसीफीकेशनों के इस्तेमाल के लिए सुझाव दिए।

              उन्होंने कामों की लागत को कम करने के लिए रीसाइक्लिंग का अधिक से अधिक प्रयोग करने के लिए भी अधिकारियों को दिशा प्रदान की। मंत्री जी ने कहा कि रीसाइक्लिंग से वातावरण का प्रदूषण भी कम होगा। उन्होंने प्लांट और मौजूदा लेबोरेटरी का भी जायज़ा लिया।

              इस मौके पर बातचीत करते हुये हरभजन सिंह ईटीओ ने कहा कि सरकार की तरफ से विकास कामों के लिए जारी किये जाते फंड लोगों का पैसा है और इसका पारदर्शी तरीकों से प्रयोग करके मानक विकास कार्य यकीनी बनाया जाएँ।

              मंत्री ने साथ ही यह भी हुक्म जारी किये कि राज्य में सडक़ों की रिपेयर और नयी बन रही सडक़ों के मानक को यकीनी बनाया जाये। उन्होंने कहा कि लापरवाही करने वाले किसी भी अधिकारी या ठेकेदार को बख्शा नहीं जायेगा।