व्यक्तित्व विकास में अहम भूमिका अदा करते खेल : प्रो. काम्बोज

  • हकृवि में 50 वीं एथलेटिक मीट प्रतियोगिता शुरू

पवन सैनी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हिसार :  

                        चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में आज 50वीं एथलेटिक मीट प्रतियोगिता आरम्भ हुई। दो दिवसीय इस प्रतियोगिता में हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के विभिन्न कालेजों के करीब 400 छात्र-छात्राएं भाग ले रहे हैं। प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बीआर काम्बोज मुख्यातिथि थे।

                        प्रो. काम्बोज ने अपने संबोधन में कहा कि मनुष्य के व्यक्तित्व विकास में खेल अहम भूमिका अदा करता है। खेल हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा है, यह हमारे शारीरिक एवं मानसिक दोनों ही के विकास में अहम भूमिका निभाता है। इससे उन्हे बेहतर स्वास्थ्य मिलेगा और भाईचारा, सहनशीलता तथा अनुशासन का विकास होगा।

            विद्यार्थियों को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए और खेलों में भाग लेना चाहिए। उन्होंने कहा इस विश्वविद्यालय में बेहतर कोच और खेल सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं। छात्र कल्याण निदेशक डॉ. अतुल ढींगड़ा ने खिलाडिय़ों से प्रतियोगिता में खेल भावना से भाग लेने की अपील की।

            इससे पूर्व कुलपति ने ध्वजारोहण कर प्रतियोगिता आरम्भ करने की घोषणा की। मंच का संचालन डॉ. सुशील लेगा ने किया व धन्यवाद सह छात्र कल्याण निदेशक (खेल) डॉ. बलजीत गिरधर ने किया।