मानवता की सेवा करना ईश्वर की सेवा करने के समान  : डालमिया

पवन सैनी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हिसार :

            मानवता की सेवा व निस्वार्थ भाव से जरूरतमंदों की मदद करना ही ईश्वर की सेवा है और यही मानव धर्म है। इसलिए हमें अपने जीवन में जरूतमंद लोगों की यथा संभव सहायता अवश्य करनी चाहिए। उक्त वक्तव्य रोटरी क्लब हिसार के प्रधान संजय डालमिया व सचिव

            मोहित गुप्ता ने निकटवर्ती गांव सीसवाल के जरूरतमंद परिवार की दो बेटियों की शादी में घर में उपयोग होने वाला सामान वाशिंग मशीन, फ्रिज, फर्नीचर, कूलर, अलमारी इत्यादि भेंट करने के अवसर पर व्यक्त किए। प्रधान संजय डालमिया व सचिव मोहित गुप्ता ने बताया कि रोटरी क्लब हिसार अपने 53वें वर्ष पर जनहित में समाज हित में कार्य निरंतर कर रही है।

            इससे पूर्व में भी रोटरी हिसार द्वारा दिव्यांगों के लिए व्हील चेयर, ट्राई साइकिल, कृत्रिम अंग वितरण, जरूरतमंदों के लिए फ्री मैडिकल कैंप का आयोजन, जरूतरमंदों की आंखों के ऑर्प्रेशन, वाटर कूलर भेंट करना, समय-समय पर वृक्षारोपण इत्यादि आयोजित किए जाते रहे हैं। हाल ही में रोटरी क्लब द्वारा नेत्र जांच हेतु 9 लाख रुपये की दो महीने दिव्यांग पुनर्वास केंद्र में भेंट की गई हैं। इसके साथ कोरोना काल में रोटरी क्लब ने जनसेवा में अपना भरपूर योगदान दिया था। इस अवसर पर रोटरी क्लब के पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित रहे।