क्लैट की तैयारी कर रहे छात्रों का कराया गया नेशनल लेवल मॉक टेस्ट 

  • टॉपर्स को दिए गए आईपैड

डेमोक्रेटिक फ्रंट संवाददाता, चंडीगढ़ 

            यूजी कोर्स की तैयारी के लिए लीडिंग कोचिंग सेंटर में शुमार प्रथम टेस्टप्रेप ने क्लैट  और आईलेट  एस्पीरेंट्स के लिए ऑल इंडिया ओपन मॉकटेस्ट का आयोजन किया है. ये टेस्ट ऑफलाइन आयोजित किया गया. इस नेशनल लेवलमॉक टेस्ट एग्जाम का मकसद छात्रों को क्लैट और आईलेट के लिए तैयार करना था, ताकि वो अच्छी रैंक और परसेंटाइल पा सकें. इस टेस्ट में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों को जीके क्रो निकल्स का फ्री एक्सेस भी दिया गया. जीके क्रोनिकल्स में मंथलीजीकेपीडीएफ होती है जिसमें 300 जीकेपैसेज, 1500 एमसीक्यू होते हैं. इसके अलावा प्रतिभागियों को लीगलसेक्शन की तैयारी के लिए इससे संबंधित बूस्टरपीडीएफ का भी एक्सेस दिया जाता है. इस एग्जाम में नेशनल लेवल पर टॉप तीन रैंक पाने छात्रों को आईपैड दिए गए जबकि हर जोन के टॉपर को 15 हजार रुपये का मोबाइल फोन दिया गया. इनके साथ ही बाकी टॉप 30 प्रतिभागियों को प्रथम लॉटेस्टप्रेपमॉकटेस्टसीरीज सिर्फ एक रुपये में दी गई.

            ये पैन इंडिया एग्जाम देश के अलग-अलग शहरों में 8 जोन में आयोजित किया गया. दिल्ली, जयपुर, लखनऊ, चंडीगढ़ और पुणे समेत कई और शहरों में ये एग्जाम ठीक उसी फॉर्मेट में कराया गया जैसे रियलक्लैट परीक्षा कराई जाती है. दिल्ली के डीएवी पब्लिक स्कूल-दयानंद विहार, डीएवी पब्लिक स्कूल-पुष्पांजलि एन्क्लेव, ब्लूबेल्स इंटरनेशनल स्कूल और पूसा रोड के स्प्रिंगडेल्स स्कूल समेत कई स्थानों पर परीक्षा आयोजित की गई थी.

            इस मौके पर प्रथम टेस्टप्रेप के डायरेक्टर अंकित कपूर ने कहा, ‘’किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए मॉकटेस्ट देना काफी ज्यादा महत्वपूर्ण होता है. क्लैट के मामले में भी ऐसा ही होता है. छात्रों के लिए ये जरूरी है कि वोरियलएग्जाम में बैठने से पहले कम से कम 10-12 मॉकटेस्ट में बैठे. यही कारण है कि ये पैन इंडिया मॉकटेस्ट कराया गया ताकि बच्चों को रियलएग्जाम का एक्सपीरियंस कराया जा सके. जिसके हिसाब से छात्र अपने एग्जाम की रणनीति बना सकें और सफलता की कहानी लिख सकें.’’