नड्‌डा की टीम में पंजाब के तीन दिग्गज नेता कार्यसमिति में शामिल

                        कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल बीजेपी में शामिल हो गए हैं। इसके साथ बीजेपी ने कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह और सुनील जाखड़ को राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य के तौर पर जगह दी है। दोनों नेता कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए हैं। बता दें कि अगस्त महीने में ही जयवीर शेरगिल ने कांग्रेस छोड़ी थी। वे पार्टी के सबसे युवा राष्ट्रीय प्रवक्ता थे। 39 वर्षीय जयवीर शेरगिल ने पार्टी छोड़ते वक्त कांग्रेस पर कड़े आरोप लगाए थे। जयवीर ने कहा था कि उन्होंने सबसे पुरानी पार्टी के साथ सभी संबंध तोड़ने का फैसला किया है क्योंकि चाटुकारिता ‘दीमक’ की तरह संगठन को खा रही है।

अजय सिंगला, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़/ नयी दिल्ली :

            पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर और पूर्व कांग्रेसी नेता सुनील जाखड़ को भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का सदस्य बनाया गया है। वहीं, जयवीर शेरगिल को राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया है।  जानिए और क्या किए गए हैं बदलाव।

            पंजाब विधानसभा चुनाव में हार के बाद भाजपा अभी से यहां 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लग गई है। इसी के तहत भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने पंजाब के तीनों दिग्गज नेताओं को अपनी टीम में जगह दी है।

            बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने के बाद कैप्टन और जाखड़ पार्टी से नाराज चल रहे थे। बाद में इसी विवाद में जहां कैप्टन को CM की कुर्सी गंवानी पड़ी, वहीं जाखड़ ने विधानसभा चुनाव में हार के बाद पार्टी को अलविदा कह दिया। जाखड़ को हटाकर ही सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था।

            इन तीन नेताओं के अलावा स्वतंत्रदेव सिंह (उत्तर प्रदेश) को भी राष्ट्रीय कार्यसमिति का सदस्य नियुक्त किया गया है। इनके अलावा मदन कौशिक, विष्णु देव साय, राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी, मनोरंजन कालिया और अमनजोत कौर रामूवालिया को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया है।