सिलीगुड़ी में बीमार पड़े गडकरी, हालत अब स्थिर

            अधिकारियों के अनुसार गडकरी को दार्जिलिंग के सांसद राजू बिष्ट के निवास पर ले जाया गया। बिष्ट भी कार्यक्रम में मौजूद थे। केंद्रीय मंत्री के स्वास्थ्य को लेकर विस्तृत विवरण अभी नहीं मिला है। गडकरी इन दिनों बंगाल के सघन दौरे पर हैं। उन्होंने उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी में 1206 करोड़ रुपये की लागत वाली तीन राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधार शिला रखी।


अजय सिंगला, डेमोक्रेटिक डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़ :
 

            केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी गुरुवार दोपहर पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी जिले में एक आधिकारिक समारोह के बाद बीमार पड़ गए, लेकिन अब उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। सिलीगुड़ी को सेवक छावनी से जोड़ने वाली प्रस्तावित सड़क का शिलान्यास करने के बाद मंच से नीचे उतरे तो गडकरी ने तबियत ठीक न होने की शिकायत की।

            उन्हें पहले पास की एक झोपड़ी में ले जाया गया और तीन डॉक्टरों को ग्रीन कॉरिडोर के माध्यम से उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (एनबीएमसीएच) से बुलाया गया। डॉक्टरों ने स्लाइन सपोर्ट में रखने के बाद कॉटेज में ही उनका प्राथमिक इलाज शुरू किया। केंद्रीय मंत्री बीमार महसूस कर रहे थे। रक्तचाप के स्तर में उतार-चढ़ाव भी जटिलता में शामिल हो गया। बाद में उन्हें पूर्ण विश्राम के लिए एक स्थानीय होटल ले जाया गया। दिन के उनके अन्य कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं।

            भाजपा के दार्जिलिंग सांसद राजू सिंह बिस्टा ने मीडियाकर्मियों को बताया कि केंद्रीय मंत्री की हालत अब स्थिर है और उन्हें आराम की जरूरत है। उन्होंने कहा, चिंता करने की कोई बात नहीं है। डॉ. पी.जी. भूटिया ने पुष्टि की है कि ईसीजी, ब्लड शुगर और ब्लड प्रेशर जैसे परीक्षणों के बाद, केंद्रीय मंत्री को कुछ समय के लिए आराम करने की सलाह दी गई थी। उन्होंने कहा, उनकी हालत अब स्थिर है। उनकी मौजूदा दवाएं जारी रहेंगी और हमने कोई नई दवा नहीं दी है।

            जानकारी होने पर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस घटनाक्रम पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने तुरंत सिलीगुड़ी नगर निगम के आयुक्त अखिलेश कुमार चतुवेर्दी को फोन किया और गडकरी के लिए उचित चिकित्सा सुविधा सुनिश्चित करने के लिए कहा।