शिवालिक पब्लिक स्कूल जैतो में मनाया गया दीपावली पर्व

रघुनंदन पराशर, डेमोक्रेटिक फ्रंट, जैतो  –  22 अक्तूबर :

शिवालिक पब्लिक स्कूल जैतो में आयोजित दीपावली प्रोग्राम की झलकियां : पराशर

            शिवालिक पब्लिक स्कूल जैतो में दीपावली के अवसर पर  विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया।  नर्सरी कक्षा से लेकर बारहवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों ने मोमबत्तियों, दीयों और थालियों को अलग-अलग तरीकों से सजाना, पोट सजाना, कांच की पेंटिंग, बंधन बार और रंगोली बनाना आदि विभिन्न गतिविधियों में भाग लिया। दीपावली के इस पावन अवसर पर शिक्षकों और विद्यार्थियों ने स्कूल को बहुत ही खूबसूरती से सजाया।

            स्कूल कोआर्डिनेटर प्रियंका मेहता ने शिवालिक परिवार के सदस्यों को इस पर्व की बधाई देते हुए कहा कि हमें प्रदूषण मुक्त दिवाली मनानी चाहिए।  ऐसे अच्छे प्रयास करके जहां हम अपनी मानवता के प्रति अपने सामाजिक कर्तव्य का निर्वाह कर रहे हैं, वहीं अन्य लोगों को भी जागरूक करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।हमें पर्यावरण को स्वच्छ और शुद्ध रखने में मिलकर सहयोग करना चाहिए।  दिवाली के दिन हम सभी को एक पेड़ अवश्य लगाना चाहिए।पटाखे खरीदने के बजाय, उस पैसे का उपयोग गरीब और जरूरतमंद लोगों तक जरूरतमंद चीजों को पहुंचाने और उनकी दिवाली को खुश करने के लिए करें।

            स्कूल समन्वयकों, शिक्षकों और प्रबंधक समिति के सदस्यों ने हरित दिवाली मनाने का संकल्प लिया।

            स्कूल प्रबंधक समिति के सदस्यों ने शिवालिक परिवार के सदस्यों को उपहार देकर दीपावली की बधाई दी और स्कूल में शिक्षकों द्वारा की गई सजावट की सराहना की।