1857  : दिल्ली ने जिस दिन मौत का तांडव देखा था…  के मंचन से टैगोर में माहौल हुआ देशभक्ति से सराबोर 

राकेश शाह, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ :

              न्यू पब्लिक स्कूल, सेक्टर 18 बी, चंडीगढ़ के छात्रों ने ‘टैगोर थिएटर’ में ‘भारतीय स्वतंत्रता संग्राम’ के महत्त्वपूर्ण वर्ष 1857′ नाटक का मंचन किया

              नाटक का डिजाइन और निर्देशन इस क्षेत्र के प्रसिद्ध थिएटर जोड़ी   द आइडिया बॉक्स के नेहा और सिद्धार्थ कौशल ने किया 

              छठी से बारहवीं कक्षा के 100 छात्रों ने इस उत्कृष्ट प्रस्तुति में भाग लिया। समस्त कलाकारों ने अपने शानदार प्रदर्शन से दर्शको को मंत्रमुग्ध कर दिया। रोशनी का जबरदस्त प्रभाव, विस्तृत वेशभूषा और उपयुक्त सेट डिजाइन ‘भारतीय स्वतंत्रता संघर्ष की गंभीर त्रासदी के सार को पकड़ने और युग को जीवत करने में सक्षम प्रतीत हो रहे थे।

              नाटक के मंचन के बाद आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह की अध्यक्षता मुख्य अतिथि मेजर जनरल अनुपिंदर बेवली वीएसएम  ने की विद्यालय का सबसे प्रतिष्ठित सम्मान, प्रिंसिपल ट्रॉफी बारहवी कक्षा के विज्ञान के विद्यार्थी सहजप्रीत सिंह को प्रदान की गई। सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार बारहवीं कक्षा के कला के विद्यार्थी उदित रविश को मिला।

              ‘मेजर जनरल अनुपिंदर बेवली’ ने अपने संबोधन में छात्रों से अपने स्कूल की अनूठी विरासत पर गर्व करने का आग्रह किया और बच्चों में भारतीय स्वतंत्रता संघर्ष के क्रातिकारियों के प्रति अटूट श्रद्धा-भाव अपनाकर उनके त्याग व संघर्षपूर्ण जीवन से प्रेरणा लेकर, देशभक्ति के मूल्यों को स्थापित करने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने छात्रों द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना करते हुए  आरडी सिंह, निदेशक न्यू पब्लिक स्कूल और पूरी टीम को बधाई दी।