पंजाब सरकार दिव्यांगों की जायज मांगों पर हमदर्दी से करेगी विचार : बलजीत कौर

  • दिव्यांगों की मांगों के निपटारे के लिए आगामी मीटिंग 9 नवंबर को होगी

राकेश शाह, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ : 

            पंजाब सरकार राज्य के दिव्यांगों की जायज माँगें पर जल्दी ही हमदर्दी से विचार करके उनका हल करेगी। पंजाब के सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने दिव्यांग एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ मीटिंग के दौरान यह प्रगटावा किया।


            डॉ. बलजीत कौर ने बताया कि पंजाब के अलग-अलग विभागों, कारपोरेशनों और बोर्डों में दिव्यांग वर्ग से सम्बन्धित खाली और बैकलॉग के पदों को भरने, दिव्यांग मुलाजिमों की तरक्की करने, दिव्यांग खिलाड़ी वर्ग से सम्बन्धित माँगें, दिव्यांग वर्ग की पैंशन सम्बन्धी माँगें, दिव्यांगों के लिए बैंक लोन सम्बन्धी, दिव्यागों को मुफ़्त गेहूँ की सहूलतों के इलावा अन्य जायज माँगों का जल्दी ही हल निकाला जायेगा।


            दिव्यांगों की माँगों के निपटारे के लिए मंत्री की तरफ से दिव्यांग एसोशिएशन के साथ आगामी मीटिंग 9 नवंबर को रखी गई है।


            कैबिनेट मंत्री ने बताया कि पंजाब सरकार राज्य का सर्वपक्षीय विकास करने के लिए और राज्य के दिव्यांग वर्ग का जीवन आसान बनाने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने बताया कि ऐसोसीएशनों की जो भी जायज माँगों राज्य सरकार से हैं, को मुख्यमंत्री, पंजाब भगवंत मान के ध्यान में लाया जायेगा और इनका जल्द हल किया जायेगा।


            इस मीटिंग में सामाजिक सुरक्षा विभाग के प्रशासनिक सचिव सुमेर सिंह गुर्जर, डायरैक्टर माधवी कटारिया, एडीशनल डायरैक्टर लिली चौधरी, डिप्टी डायरैक्टर संतोष विर्दी भी शामिल थे।