कुलदीप बिश्नोई के बेटे को BJP ने दिया टिकट, उपचुनाव के लिए घोषित किए 3 उम्मीदवारों के नाम

भाजपा ने तेलंगाना की मुनुगोडे विधानसभा सीट से कोमातिरेड्डी राजगोपाल रेड्डी को टिकट दिया है। वहीं, उत्तर प्रदेश की गोला गोरकनाथ विधानसभा सीट से अमन गिरी को मैदान में उतारा है। साथ ही कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले कुलदीप बिश्नोई के बेटे को हरियाणा की आदमपुर सीट से टिकट दिया है। मालूम हो कि यह उपचुनाव हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के छोटे बेटे बिश्नोई के लिए काफी मायने रखता है, क्योंकि यह सीट पिछले 5 दशकों से उनके परिवार का गढ़ रही है।

bjp
  • कुलदीप बिश्नोई ने इस्तीफा देने के बाद आदमपुर सीट खाली हो गई थी.
  • यूपी के गोला गाकरननाथ सीट से भाजपा ने अम​न गिरि को उतारा
  • हरियाणा की आदमपुर सीट से कुलदीप बिश्नोई के बेटे को चुना
  • तेलंगाना की मुनुगोडे़ सीट से कोमातिरेड्डी रोजगोपाल रेड्डी

सारिका तिवारी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ :  

हरियाणा में हिसार के आदमपुर उपचुनाव के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुएकुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि कुलदीप बिश्नोई ने इस्तीफा देने के बाद आदमपुर सीट खाली हो गई थी।

जानकारी के अनुसार, भाजपा ने आदमपुर के अलावा, अन्य राज्यों में उपचुनाव के लिए तीन सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा की है। अहम बात यह है कि इस सीट से बीते चुनाव में कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस की तरफ से लड़े थे। उन्होंने दिवंगत टिकटॉक गर्ल सोनाली फोगाट को हराया था। सोनाली की हाल ही में गोवा में हत्या कर दी गई थी। हाल ही में कुलदीप बिश्नोई ने भाजपा जनता पार्टी का दामन थामा था और अब वह अपने बेटे को टिकट दिलाने में कामयाब रहे हैं। 1968 से लेकर 1982 तक भजन लाल आदमपुर सीट से विधायक रहे हैं। उनके अलावा उनकी पत्नी जसमा देवी भी यहां से चुनाव लड़ चुकी हैं।  कुलदीप बिश्नोई और उनकी पत्नी रेणुका बिश्नोई भी यहां से चुनकर विधानसभा तक पहुंच चुके हैं. अब भव्य बिश्नोई चुनाव लड़ेंगे।

पंचकूला में BJP की बैठक में शामिल हुए कुलदीप बिश्नोई, भाजपा से टिकट मिलने  को लेकर कही बड़ी बात - kuldeep bishnoi opens up on getting bjp ticket in  adampur byelection

वहीं, आम आदमी पार्टी (आआपा) ने आदमपुर सीट पर अगले महीने होने वाले उपचुनाव में सत्येंद्र सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। भाजपा में रह चुके सिंह पिछले महीने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में हरियाणा के हिसार में आप में शामिल हो गए थे। मालूम हो कि यह उपचुनाव हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के छोटे बेटे बिश्नोई के लिए काफी मायने रखता है, क्योंकि यह सीट पिछले 5 दशकों से उनके परिवार का गढ़ रही है।

भाजपा ने लखीमपुर खीरी की गोला गोकर्णनाथ सीट से पार्टी के दिवंगत विधायक अरविंद गिरी के बेटे अमन गिरी को मैदान में उतारा है। पिछले दिनों अरविंद गिरी के निधन की वजह से ही यह सीट खाली हुई थी। इस सीट पर पिछले चुनाव में अरविंद गिरी को टक्‍कर देने वाले विनय तिवारी को समाजवादी पार्टी ने दोबारा मौका दिया है।

2012 में परिसीमन के बाद बनी 139 गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर पहली बार हुए चुनाव में सपा की ओर से विनय तिवारी ने जीत हासिल की थी। विनय 2000 में खुद और 2006 में पत्नी रेखा तिवारी को नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ा चुके हैं, लेकिन हार हाथ लगी। इस साल सम्‍पन्‍न हुए विधानसभा चुनाव में एक बार फिर बीजेपी के अरविंद गिरि ने विनय तिवारी को 29,294 वोटों के अंतर से हराया था। 

तेलंगाना की मुनुगोड़े विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव होना है। बीजेपी ने यहां से कोमातिरेड्डी राज गोपाल रेड्डी को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, राज्य की सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने इस सीट पर होने वाले उपचुनाव में कुसुकुंतला प्रभाकर रेड्डी को अपना उम्मीदवार बनाया है। पार्टी की विज्ञप्ति के मुताबिक, मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सर्वे रिपोर्ट, कार्यकर्ताओं के साथ लगाव और क्षेत्र में जमीनी पकड़ के आधार पर रेड्डी को उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है।

कांग्रेस विधायक कोमातिरेड्डी राज गोपाल रेड्डी के 2 अगस्त को पद से इस्तीफा देने के बाद मुनुगोड़े में उपचुनाव जरूरी हो गया था। कोमातिरेड्डी भाजपा में शामिल हो गए थे और अब वह भाजपा के उम्मीदवार के रूप में ही चुनाव लड़ने जा रहे हैं। कांग्रेस ने उपचुनाव में पलवई सरवंती को मैदान में उतारने का फैसला किया है। बता दें कि सभी 7 सीटों पर 3 नवंबर को मतदान होना है और नतीजे 6 नवंबर को आएंगे।