टैलेंट शो छात्राओं की प्रतिभा निखारने का मंच : डॉ मीनू जैन

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर –  04 अक्तूबर  : 

            डीएवी गर्ल्स कॉलेज के सभागार में आयोजित टैलेंट शो में जब छात्राओं ने 52 गज का दामण पहन मटक चाल्यूंगी पर डांस किया, तो सभागार तालियों की गडगडाहट से गूंज उठा। छात्राओं ने डांस के अलावा भाषण, कविता पाठ, गायन, वादययंत्र, पेंटिंग, मोनो एक्टिंग व प्रश्नोत्तरी में भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कॉलेज की कार्यवाहक प्रिंसिपल डॉ. मीनू जैन ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। संगीत विभाग की अध्यक्ष डॉ. नीता द्विवेदी व पंजाबी विभाग अध्यक्ष डॉ. गुरशरन कौर ने को-ओडिनेटर की भूमिका अदा की। विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया।


            डॉ जैन ने कहा कि टैलेंट शो का मुख्य उददेश्य छात्राओं को मंच प्रदान करना है। ताकि वे अपनी प्रतिभा को निखार सके। कालेज में छात्राओं के सर्वांगिण विकास पर ध्यान दिया जाता है। इस प्रकार की प्रतियोगिता में भाग लेने से छात्राओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलता है। डेक्लामेशन में बीए मॉस कम्यूनिकेशन द्वितीय वर्ष की देवांशी कांबोज ने पहला, बीएससी गणित ऑनर्स प्रथम वर्ष की गुरलीन कौर ने दूसरा तथा बीएसी प्रथम वर्ष की आस्था ने तीसरा स्थान अर्जित किया। कविता पाठ प्रतियोगिता में बीएससी गणित ऑनर्स से श्रुति शर्मा ने पहला, बीसीए द्वितीय वर्ष से रुपाली ने दूसरा तथा बी कॉम तृतीय वर्ष से भारती ने तीसरा स्थान अर्जित किया। इंस्ट्रुमेंटल में बीए द्वितीय वर्ष से मानसी ने पहला, बीए मॉस कम्यूनिकेशन द्वितिय वर्ष की की वसुंधरा कांबोज ने दूसरा तथा बीएससी फैशन डिजाइनिंग प्रथम वर्ष की आशना ने तीसरा स्थान अर्जित किया।


            गायन प्रतियागिता में बी कॉम अंतिम वर्ष की एकता ने हासिल किया। जबकि बीएससी की आश्था ने दूसरा तथा बीए मनोविज्ञान ऑनर्स की मानसी ने तीसरा स्थान अर्जित किया। पेंटिंग प्रतियोगिता में बीए अंग्रेजी ऑनर्स द्वितिय वर्ष की ओलिविया ने पहला, बीए द्वितिय वर्ष की मनप्रीत कौर ने दूसरा तथा बीए अंतिम वर्ष की आरती वालिया ने तीसरा स्थान अर्जित किया। सोलो डांस प्रतियोगिता में शीतल प्रथम स्थान पर रही। प्रेरणा ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। वही खुशी डांस प्रतियोगिता में तृतीय स्थान पर रही। वही ग्रुप डांस परफॉर्मेंस में अर्बन मुटियारा ग्रुप प्रथम स्थान पर रहा। बॉलीवुड और पंजाबी ग्रुप डांस परफॉर्मेंस ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। साथ ही भांगड़ा ग्रुप तृतीय स्थान पर रहा।