कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ‘आम आदमी पार्टी’ को दी चेतावनी

राकेश शाह, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ :

            पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार को पंजाब और देश की विरोधी ताकतों के विरुद्ध जागने की चेतावनी दी है।

            पंजाब लोक कांग्रेस के पूर्व सदस्यों को भाजपा में शामिल करने के बाद एक प्रेस वार्ता को संबोधन करते हुए कैप्टन ने कहा कि कानून व्यवस्था राज्य का विषय है और ऐसी ताकतें और उनकी गतिविधियों का सामना करना राज्य सरकार का फर्ज और जिम्मेदारी है।

            यह पूछे जाने पर की इस तरह की सभी गतिविधियों के पीछे किसका हाथ है, तो उन्होंने कहा कि यह पाकिस्तान हैं जिसने कभी भी शरारत करने और पंजाब में गड़बड़ करने का कोई मौका नहीं छोड़ा।

            उन्होंने कहा कि वो लंबे समय से यह बात मानते आ रहे हैं कि पाकिस्तान पंजाब में हथियार और नशा भेजने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रहा है। उन्होंने बताया कि पहले ड्रोन की रेंज 7 किलोमीटर थी लेकिन अब 42 किलोमीटर तक भी जा सकती है।

            उन्होंने कहा कि अगर राज्य सरकार ने कड़ी और ठोस कार्यवाही नहीं कि तो हालात और भी बिगड़ सकते है, जिसे पंजाब बर्दाश्त नहीं कर सकता।

            पंजाब की खराब आर्थिक स्थिति और जमा हुए बड़े कर्ज के बारे में पूछे गए सवाल का उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि केंद्र राज्य को राहत दे सकता है, यह संभव नहीं है। ” केंद्र के पास इतना पैसा नहीं है की वो कर्जा माफ कर सके क्योंकि सब कुछ योजनाबद्ध और बजट में है।” उन्होंने ने इशारे में कहा कि राज्य को अपने स्रोत पैदा करने और जुटाने की जरूरत होगी।

            हालांकि, उन्होंने ऐसी किसी भी संभावना पर गंभीर संदेह जाहिर किया, क्योंकि पंजाब सरकार राघव चड्डा और अरविंद केजरीवाल द्वारा रिमोट कंट्रोल की जा रही थी। उन्होंने कहा कि यह बेमिसाल और गैर-संविधानिक है कि राघव चड्डा जैसा कोई व्यक्ति सीनियर अधिकारियों की मीटिंग बुलायेगा और भगवंत मान की जगह केजरीवाल को मामला भेजेगा।

            कैप्टन ने पीएलसी के सभी सदस्यों का धन्यवाद किया जो मुश्किल समय में उनके साथ खड़े रहे। उनके भाजपा में शामिल होने के बाद भाजपा और मजबूत होगी। उन्होंने एलान किया कि नीचले स्तर के कार्यकर्ताओं को भाजपा में शामिल करने के लिए माझा, मालवा और दोआबा में  तौर पर ऐसे समागम करवाये जायेगे।

            इस से पहले प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने पीएलसी के लीडरों और सदस्यों का भाजपा में शामिल होने पर स्वागत करते हुए कहा कि पार्टी का आधार और विशाल हो गया।