गांधी जयंती से होगी शुरुआत, एक ही छत के नीचे शहर में मिलेंगे खादी उत्पाद

  • शिक्षा मंत्री पहुंचेंगे बतौर मुख्य अतिथि

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर  –  26 सितंबर :

            गांधी जयंती के शुभ अवसर पर गांधी जी के ही द्वारा शुरू की गई खादी के सभी उत्पाद जिले में एक ही छत के नीचे मिलेंगे।

            खादी बोर्ड से मान्यता प्राप्त सजी संवरी द्वारा कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक जो भी बुनकरों द्वारा खादी के उत्पाद तैयार किए जाते हैं वह सब बुनकरों से सीधे-सीधे जनता को मिलेंगे। इस संबंध में और अधिक जानकारी देते हुए खादी बोर्ड से मान्यता प्राप्त सजी संवरी की ड्रेस डिजाइनर मीतू सलूजा ने बताया कि खादी बोर्ड ने उन्हें इसके लिए एक प्रमाण पत्र दिया है और अब वह खादी के इन उत्पादों को बुनकरों से सीधे सीधे जनता तक पहुंचा सकते हैं।

            उन्होंने बताया कि उनका मुख्य उद्देश्य स्वदेशी को बढ़ावा देना तथा देश को उन्नति की राह पर अग्रसर करना है। मीतू ने बताया कि 2 अक्टूबर गांधी जयंती के जन्म दिवस के मौके पर शिक्षा मंत्री द्वारा अग्रसेन चौक के नजदीक सजी संवरी की शुरुआत की जाएगी। प्रदेश में यह अपने किस्म का एकमात्र के अंदर होगा जहां प्रदेश के हर प्रांत के बुनकर द्वारा तैयार किए गए उत्पाद जनता को मिलेंगे।

            उनका कहना था कि इससे जहां बुनकरों को रोजगार मिलेगा वही जनता को भी अपनी पसंद घर बैठे ही मिलेगी और उन्हें इसके लिए किसी अन्य प्रांत में नहीं जाना होगा। सभी समरी केंद्र को भी एक ग्रामीण परिवेश की लुक दी गई है जो कि जिला वासियों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। गांधी जयंती के मौके पर जिला वासियों के लिए यह एक उपहार से कम नहीं है।