छात्राओं को  प्रेरणादायक फिल्म दिखा बताया शिक्षा का महत्व

  सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर  –  10  सितंबर  : 

            डीएवी कॉलेज के वीमेन सेल व वाणिज्य विभाग के संयुक्त तत्वावधान में छात्राओं को  शिक्षा के महत्व को दर्शाने के लिए प्रेरणात्मक फिल्म दिखाई गई।कॉलेज की कार्यवाहक प्रिंसिपल डॉ आभा खेत्रपाल ,  वाणिज्य विभाग अध्यक्ष डॉ सुरेंदर कौर व वीमेन सेल कन्वीनर डॉ मीनाक्षी सैनी  ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।
डॉ सुरेंद्र कौर ने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत एक हिंदी मूवी निल बट्टे सन्नाटा दिखा कर की  गयी ! जोकि सपनो को ज़िंदा रखने की कहानी पर आधारित है। जिसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर  द न्यू क्लासमेट  के नाम से जारी किया गया था।

       यह फिल्म अश्विनी अय्यर तिवारी द्वारा निर्देशित एक भारतीय कॉमेडी ड्रामा फिल्म है। फिल्म में स्वरा भास्कर ने चंदा सहाय नमक एक हाई स्कूल ड्रॉप. आउट घरेलू नौकरानी की भूमिका निभाई। जो अपेक्षा ( रिया शुक्ला द्वारा अभिनीत ) नामक एक सुस्त युवा लड़की की एकल माँ थी ! फिल्म सामाजिक प्रतिष्ठा के निरपेक्ष किसी व्यक्ति को सपने देखने और जीवन को बदलने के अधिकार के विषय पर आधारित है। सैनी  ने कहा किसी भी काम को सफलतापूर्वक करने के लिए मेहनत, ईमानदारी लगन व दृढ निश्चय का होना बहुत जरुरी होता है ! वक़्त का दस्तूर कितना भी बदल जाये पर कुछ  चीजें जो मनुष्य के जीवन को प्रभावित करती है  वो कभी नहीं बदलेंगी ए हर मनुष्य अपने जीवन में ऊंचाइयों को पाना  चाहता  है।मुश्किलों से भाग जाना आसान होता है ए हर पहलु ज़िन्दगी का इम्तिहान होता है एडरने वाले को मिलता नहीं कुछ ज़िन्दगी में ए लड़ने वाले के कदमो में सारा जहान होता है।

            कार्यक्रम को सफल बनाने में  डॉ मीनू गुलाटी , पूजा सिंधवानी ,नीनू , नीलम , एलिशा  ने संयुक्त रूप से भूमिका निभाई।