रोहतक के महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में फायरिंग, 4 लोगों को गोली मारी

हरियाणा के रोहतक में स्थित एमडीयू में शनिवार रात फायरिंग की घटना सामने आई है। इस फायरिंग में 4 लोगों को गोली लगी है, जिन्हें गंभीर हालत में पीजीआईएमएस रोहतक में भर्ती कराया गया है।एमडीयू के सुरक्षा अधिकारी बलराज उर्फ बल्लू ने बताया कि शनिवार को विवि में राज्यपाल का कार्यक्रम था। कार्यक्रम के बाद कुछ लोग विवि की लाइब्रेरी के बाहर खड़े थे। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि उनके बीच पैसे के लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा था। एक पक्ष कह रहा था कि उसे पांच लाख रुपये लेने हैं, जबकि दूसरा पक्ष ढाई लाख रुपये की बात कह रहा था।

घायलों को पीजीआई से निजी अस्पताल में ले जाते परिजन

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, रोहतक/पंचकुला – 03 सितंबर :

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के गेट नंबर 1 के पास एक कार में सवार होकर आए युवकों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। इस घटना में चार युवक गोली लगने से घायल हो गए। जिसमें से एक महृषि दयानंद यूनिवर्सिटी का छात्र बताया जा रहा है। बाकी  के तीन छात्रों के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। वहीं, सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने चारों छात्रों को इलाज के लिए रोहतक पीजीआई में भर्ती कराया है,  जहां से परिजन उन्हें निजी अस्पताल में ले गए हैं। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और जल्द ही पूरे मामले का खुलासा हो जाएगा। वहीं, महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के सुरक्षा अधिकारी का कहना है कि पैसों के लेनदेन को लेकर दो गुटों के बीच यह झगड़ा था और जिसमें यह फायरिंग हुई है।

दरअसल, आज महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय का कार्यक्रम था। जैसे ही बंडारू दत्तात्रेय के महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से निकलने के लगभग 20 मिनट बाद लाइब्रेरी तथा गेट नंबर 1 के पास ताबड़तोड़ फायरिंग हो गई, जिसमें चार युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। जो कुलदीप, सुशील, विजित व हर्ष बताए गए हैं। इनमें से एक महृषि दयानंद यूनिवर्सिटी का छात्र भी है। जबकि तीनों के बारे में अभी तक पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है, जिन्हें घायल अवस्था में रोहतक पीजीआई ले जाया गया। जहां से उनके परिचित चारों घायलों को निजी अस्पताल में ले गए।

उदय, सिंह मीना, एसपी रोहतक

पुलिस को जांच में पता चला है कि आरोपी दो गाड़ियों में सवार होकर आए थे। उनमें से एक नंबर गेट के पास कार पोल से टकरा गई। इसके बाद हमलावर दूसरी गाड़ी में बैठकर फरार हो गए। 

राज्यपाल पौने घंटे पहले जा चुके थे। पैसे के लेनदेन को लेकर एमडीयू की लाइब्रेरी के बाहर दो पक्षों के विवाद हो गया। आरोप है कि महम की तरफ से आए युवकों में से एक ने फायरिंग कर दी। इसमें चार घायल हो गए, जिनकी हालत खतरे से बाहर है। आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रहे हैं। -उदय, सिंह मीना, एसपी रोहतक