लालू यादव की स्थिति गंभीर, कई अंग फेल होने का खतरा, डर से दर्द की दवा नहीं दे रहे डॉक्टर

RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव दो दिनों से पटना के पारस अस्पताल में भर्ती हैं। रविवार को वो घर में ही सीढ़ियों से गिर गए थे। इसके बाद उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी थी। उन्हें सोमवार सुबह साढ़े तीन बजे पटना के पारस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। फिलहाल उनकी हालत स्थिर है। हॉस्पिटल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. आशिफ रहमान ने कहा है कि डॉक्टरों का पैनल लगातार उनकी निगरानी कर रहा है। उनकी सेहत स्थिर है। ऑब्जर्वेशन के लिए उन्हें ICU में विशेष निगरानी में रखा गया है। इधर, लालू के स्वास्थ्य को लेकर उनके परिवार के साथ ही सभी समर्थक भी चिंतित हैं।

बेटी रोहिणी ने भावुक होकर शेयर की अस्पताल के अंदर की तस्वीरें

पटना(ब्यूरो) डेमोक्रेटिक फ्रंट, पटना :  

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की स्थिति गंभीर है। पटना के पारस अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। कंधे में फ्रैक्चर के चलते उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, लेकिन अब उनके शरीर के कई अंगों के एक साथ काम बंद करने (मल्टी ऑर्गन फेलियर) का खतरा मंडरा रहा है। डॉक्टर इस डर की वजह से उन्हें दर्द की दवाएं तक नहीं दे रहे हैं।

लालू यादव लंबे समय से किडनी के मरीज हैं। किडनी रोग के इलाज के लिए उन्हें दिल्ली एम्स में भी भर्ती कराया गया था। पारस अस्पताल के डॉक्टरों की एक टीम उनके स्वास्थ की गहन निगरानी कर रही है। हर अंग की बीमारी के लिए अलग डॉक्टर तैनात किए गए हैं। दर्द की दवा देने से उनके किडनी के फेल होने का खतरा है। फ्रैक्चर के इलाज के बाद डॉक्टर किडनी का इलाज करेंगे।

बता दें कि लालू यादव राबड़ी आवास में गिर गए थे। इसके चलते उन्हें कमर और कंधे में चोट लगी है। विशेषज्ञों के अनुसार किडनी के मरीज के लिए चोट और फ्रैक्चर का इलाज परेशानी भरा होता है। इलाज के दौरान कई अंगों के एक साथ फेल होने का खतरा रहता है। यही कारण है कि लालू यादव का इलाज कर रहे डॉक्टर बहुत अधिक सावधानी बरत रहे हैं। लालू यादव को आईसीयू में रखा गया है। 

लालू को देखने पारस हॉस्पिटल पहुंचे केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे। कहा कि डॉक्टरों के अनुसार उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है। बाबा केदारनाथ से उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना करता हूं।

लालू के अस्पताल में भर्ती होने के साथ ही उनके परिवार में भी मायूसी छाई है। सोमवार को दिन भर उनके दोनों बेटे तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव पटना के पारस अस्पताल में ही रहे। तेजस्‍वी ने सोमवार को पत्रकारों को बताया कि लालू यादव की स्थिति सामान्‍य है। इस बीच लालू की बेटी रोहिणी आचार्य जो कि सिंगापुर में हैं वह भी अपने पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं। पिता का हाल चाल ले रहीं हैं। उन्होंने आज लालू यादव से वीडियो कॉल पर बात की। जिसकी भावुक कर देने वाली तस्‍वीर उन्‍होंने सोशल मीडिया पर पोस्‍ट की। जिसे देख कर लालू के चाहने वाले भी भावुक होते नजर आ रहे हैं।