असम के सीएम सरमा का मनीष सिसोदिया पर पलटवार, कहा- मानहानि का मुकदमा करूंगा

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पर कार्रवाई के बाद आम आदमी पार्टी ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने शनिवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। पहले भी अरविंद केजरीवाल ने किस किस पर आरोप लगाए थे, फिर मानहानी का मुक़द्दमा होने पर माफी मांगते फिरे। अब सीसोदिया आरोप लगा रहे हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए सिसोदिया ने कहा “तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री सरमा ने 2020 में पीपीई किट की आपूर्ति के लिए अपनी पत्नी और बेटे के बिजनेस पार्टनर्स की फर्मों को सरकारी ठेके दिए थे, जब देश भर में कोविड -19 महामारी फैल रही थी।” सिसोदिया का बयान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पर एक ट्वीट शेयर करने के बाद आया है। केजरीवाल ने ट्वीट किया था कि जल्द ही एक शीर्ष भाजपा नेता के खिलाफ एक बड़ा खुलासा किया जाएगा। बता दें कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया है।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया

दिल्ली(ब्यूरो), डेमोक्रेटिक फ्रंट :

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पर कार्रवाई के बाद आम आदमी पार्टी ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शनिवार को दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर बड़ा आरोप लगाया। इस पर सीएम सरमा की ओर से पलटवार किया गया है। 

उन्होंने कहा कि मेरी पत्नी ने लोगों की जान बचाने के लिए करीब 1500 पीपीई किट दान की थी। एक बार मुझे दिल्ली के मुर्दाघर से एक असम के कोविड पीड़ित का शव लेने के लिए सात दिनों तक इंतजार करना पड़ा था। मैं आपके खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर करूंगा।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया कि कोरोना महामारी के दौरान जब हिमंत बिस्वा सरमा असम के स्वास्थ्य मंत्री थे, तब उन्होंने राज्य के कोरोना पीड़ित का शव लेने के लिए मनीष सिसोदिया से संपर्क किया था। इस दौरान सात दिनों तक सिसोदिया या उनके दफ्तर की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया। 

इससे पहले मनीष सिसोदिया ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने एक वेबसाइट की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि असम के मुख्यमंत्री सरमा ने कोरोना काल में भ्रष्टाचार किया। मामला 2022 का है, जब वर्तमान सीएम राज्य में स्वास्थ्य मंत्री थे। उन्होंने कहा कि उस समय पीपीई किट खरीदने के ठेके उन्होंने बेटे के सहयोगियों और पत्नी को दिए। उन्होंने सवाल किया कि अब भाजपा बताए कि ऐसे मुख्यमंत्री के खिलाफ कार्रवाई कब करेगी?