तेजस्वी यादव ने अपनी बचपन की क्रिश्चियन दोस्त रिचेल गोडिन्हो से शादी कर ली, मामा नाराज़

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने गुरुवार को बड़े गोपनीय ढंग से अपनी पुरानी दोस्त के साथ दिल्ली में शादी की। तेजस्वी की शादी को लेकर लोगों ने बधाई दी, मामा साधु यादव इससे खासे नाराज हैं। साधु यादव ने कहा है कि लालू यादव दूसरे को भकचोन्हर कहते हैं, लेकिन सबसे बड़ा भोकचोन्हर तो तेजस्वी यादव है। उसकी दूसरे धर्म में शादी से परिवार ही नहीं, पूरा समाज कलंकित हुआ है। क्‍या उसे अपने समाज में लड़की नहीं मिली? अब तेजस्‍वी यादव बिहार का मुख्‍यमंत्री बनने का सपना छोड़ दें।

राजविरेन्द्र वसिष्ठ, चंडीगढ़/नयी दिल्ली :

राजद नेता और बिहार के नेता विपक्ष तेजस्वी यादव की हरियाणा की रहने वाली रेचल के साथ शादी सुर्खियों में है। इस शादी से पहले सबसे ज्यादा चर्चा रेचल के क्रिश्चियन होने को लेकर थी, लेकिन अब एक और बात सामने आ रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बचपन की दोस्त से शादी करने के लिए तेजस्वी को उन्हें धर्म परिवर्तन के लिए मनाना पड़ा। रेचल ने शादी से पहले क्रिश्चियन धर्म छोड़कर हिंदू धर्म को कबूल किया है। इसके चलते उनका नाम भी बदल गया है। लालू परिवार में शामिल होने से पहले ही वे रेचल से राजेश्वरी यादव हो गई थीं। हालांकि इस बारे में लालू परिवार के किसी भी सदस्य ने अब तक आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

रिपोर्ट के मुताबिक, साधू यादव का कहना है कि आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने बिहार पर 21 फीसदी यादवों के बल पर राज किया था। लेकिन, अब यादव समाज इनका विरोध करेगा। उन्होंने ये भी कहा कि लालू अपने बड़े बेटे तेज प्रताप को भकचोंहर कहते हैं, लेकिन ये तो सबसे बड़ा भकचोंहर है। उन्होंने ये भी कहा कि हम सभी ने मिलकर आरजेडी को खड़ा किया है, लेकिन अगर ये लोग इसे बर्बाद करने की कोशिश करेंगे तो हम उसमें ताला लगा देंगे।

साधू यादव के मुताबिक, बिहार का जो यादव समाज है वो लालू परिवार को अपना नेता मानता है। तेजस्वी के इस कार्य से यादवों का सपना टूट गया है। एक क्रिश्चियन लड़की से शादी करने के बाद अब तेजस्वी यादव से क्रिश्चियन बन चुके हैं। इसलिए मुख्यमंत्री बनने का सपना तो छोड़ ही दें।

अपने जीजा लालू प्रसाद यादव के संस्कार पर सवाल उठाते साधू यादव ने कहा कि वो (तेजस्वी) एक ईसाई लड़की के साथ 8 साल से रिलेशन में था और समाज और बिहार को ठगने का काम कर रहा था। लालू ने अपने बच्चों को संस्कार नहीं दिया, जिस कारण सारे बच्चे बिगड़ गए। उन्होंने सभी की पोल खोलने की धमकी दी और कहा कि अब बर्दाश्त की सीमा समाप्त हो गई है। ये केवल तेजस्वी की ही बात नहीं रह गई। मीसा भारती, चंदा यादव और अन्य सभी ने क्या-क्या किया, इसकी पोल खोलेंगे।

गौरतलब है कि 9 दिसंबर 2021 को लालू के छोटे लाल तेजस्वी यादव ने अपनी बचपन की दोस्त रिचेल गोडिन्हो से शादी कर ली। रिपोर्ट के मुताबिक, अब वो राजेश्वरी यादव के नाम से पहचानी जाएँगी।