शिक्षा दान सबसे महान दान इस का व्यवसायीकरण नहीं करने दिया जाएगा : चन्द्र मोहन

पंचकूला 9 अप्रैल:

 हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री चंद्रमोहन ने  भवन विद्यालय पंचकूला द्वारा स्कूल की फीस में की गई  140 प्रतिशत की अप्रत्याशित बढ़ोतरी को समाज के गरीब वर्ग के  बच्चों  के साथ कुठाराघात बताते हुए कहा कि इससे गरीब बच्चे  शिक्षा के मौलिक अधिकार से वंचित रह जाएंगे । कांग्रेस पार्टी शिक्षा का अधिकार छीनने के कुत्सित प्रयास का और इस प्रकार के अधिनायकतावादी आदेशों का हर स्तर पर विरोध किया जायेगा।

          ‌                             चन्द्र मोहन आज पंचकूला में भवन विद्यालय द्वारा फीस में 140 प्रतिशत बढ़ोतरी के खिलाफ बच्चों के अभिभावकों और कांग्रेस पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ताओं के साथ भवन विद्यालय के सामने किए गए प्रर्दशन में शामिल हुए और उन्होंने अभिभावकों का हौसला बढ़ाते हुए  कहा कि कांग्रेस पार्टी इस तानाशाही और अन्याय के खिलाफ डट कर  संघर्ष करेगी।

                   ‌                   चन्द्र मोहन ने कहा कि शिक्षा दान सबसे महान दान इस का व्यवसायीकरण नहीं करने दिया जाएगा।  उन्होंने कहा कि इसी विद्यालय में नहीं अपितु किसी भी विधालय में गरीब बच्चों के अधिकारों का अतिक्रमण नहीं होने दिया जाएगा और इस प्रकार के अनुचित फैसलों का विरोध किया जायेगा। उन्होंने कहा कि एक और अभिभावक कोविड रुपी महामारी की विभीषिका से झूझ रहे हैं और रोजगार चलें जाने से भूखमरी के कगार पर आकर खड़े हो गए हैं,दूसरी ओर स्कूल प्रबंधन के इस प्रकार के फीस बढ़ोतरी के आदेशों ने अभिभावकों की चिंता पर गहरा तुषारापात किया है।

                                ‌            पंचकूला के नगर परिषद के पूर्व  प्रधान श्री रविन्द्र रावल ने कहा कि इस स्कूल के लिए जगह तत्कालीन मुख्यमंत्री चौधरी भजनलाल ने इस उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए थी कि इस स्कूल में गरीब बच्चों को फीस में विशेष रियायतें दी जाएगी। लेकिन जिस तरह से इस स्कूल ने शिक्षा को बेचने का काम किया है। उसका विरोध करने के लिए पहले तो शिक्षा मंत्री श्री कंवर पाल को ज्ञापन सौंपा जायेगा और जब तक मांगें नहीं मानी जाएगी तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा। उन्होंने स्कूल द्वारा की गई फीस बढ़ोतरी तुरंत वापिस लेने की मांग की।

                    ‌                 कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशी शर्मा व वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री प्रियंका हुड्डा ने इस स्कूल को शिक्षा का शोरूम नहीं बनने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि चौधरी भजनलाल ने शिक्षा के प्रसार के लिए सस्ते दामों पर इस जगह को जगह प्रदान की गई थी। लेकिन जिस प्रकार से 140 प्रतिशत फीस में बढ़ोतरी करके तानाशाही पूर्वक आदेश दिए गए हैं। इसका हर संभव तरीके से विरोध किया जायेगा ताकि कोविड की मार को झेल रहे अभिभावकों को भूखमरी का शिकार ना होना पड़े।मिडीया प्रवक्ता हेमन्त किगरं ने कहा है अगर शिक्षा मन्त्री ने जल्द ही माँगे न मानीओर  फीसें कम न की तो चन्द्रमोहन जी ने कहा सत्याग्रह होगा ओर सत्याग्रह भी ईतना बड़ा होगा जो आज तक किसी ने देखा नहीं होगा

 वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशी शर्मा, नगर परिषद पूर्व प्रधान रवीन्द्र रावल ,  मिडीया प्रवक्ता हेमन्त किगंर, वरिष्ठ कांग्रेस नेता मुकेश  मल्होत्रा, कांग्रेस पार्षद पद की उमीदवार रहीं,प्रियंका हुड्डा,पार्षद गोतम प्रशाद, कांग्रेस पार्षद पद के उम्मीदवार रहै ओम शुक्ला, कांग्रेस पार्षद पद के उम्मीदवार रहे योगेश कवातरा ,पूर्व चेयरमैन चोधरी बुला राम,वरिष्ठ कांग्रेस नेता अनुप सिंह,वरिष्ठ कांग्रेस नेता विजय शर्मा,कांग्रेस नेता राकेश सोंधि,कांग्रेस नेता पवन बिटु,रवीन्द्र शर्मा रिहोड,गुरदीप सिंह,मोहमद नासीर, उदित मेहंदी रता हरीयाणा प्रदेश कांग्रेस  लीगल सेल के प्रदेश महासचिव ,प्रीसं गोयल,भिम यादव,विरु,बोबी जैन,दिनेश साहनी ,संदीप जलोली,राजु। धिमान अबयपुर,अभिषेक देव,नरेश कुमार,राजीव चोधरी

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply