यूपी के अस्पतालों में कुत्ते के बच्चे पैदा होते हैं; योगी की मौत निश्चित है, लिखवालों मुझसे: आआपा विधायक सोमनाथ भारती

शनिवार को ‘आआपा’ विधायक सोमनाथ भारती ने  अमेठी  के जगदीशपुर में पार्टी कार्यकर्ता मीटिंग में  कहा था कि भाजपा सरकार में गुंडों का राज है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं, लेकिन कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं। उनके इस बयान पर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था और इसी केस में उन्हें सोमवार को रायबरेली से गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के बाद उन्हें फुरसतगंज थाने ले जाया गया। हालांकि, उसके बाद उन्हें कहां ले जाया गया इस बारे में पुलिस कुछ भी नहीं बता रही है।

अमेठी/नयी दिल्ली:

आम आदमी पार्टी ‘आआपा’ के विधायक सोमनाथ भारती आज (जनवरी 11, 2021) सुबह से चर्चा में हैं। रायबरेली में उनके चेहरे पर स्याही फेंके जाने की घटना के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मारने की धमकी दी। पुलिस अधिकारियों के साथ अभद्रता करने पर उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

इस बीच ‘आआपा’ के कई नेता उनके लिए आवाज बुलंद कर रहे हैं। सीएम केजरीवाल ने भी उनके पक्ष में पोस्ट किया है। मगर,‘आआपा’ के सभी दिग्गज शायद भुला रहे हैं कि जिस सोमनाथ भारती की बदजुबानी को वह आज योगी सरकार की नाकामयाबी कहकर छिपा रहे हैं, उनसे जुड़े विवादों की फेहरिस्त बहुत लंबी है। लें साथ ही सोमनाथ भारती की भाषा भी सुनें

हालिया मामलों से हम अच्छे से वाकिफ हैं कि उन्होंने कैसे पुलिस को धमकाया। कैसे योगी आदित्यनाथ की मौत की धमकी दी। कैसे यूपी के अस्पतालों में पैदा हो रहे बच्चों की तुलना कुत्ते के बच्चों से की। लेकिन, थोड़ा फ्लैशबैक में जाएँ तो उनके कई कारनामे हैं जो मीडिया में कई दिन तक चर्चा में रहे।

बीवी को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप

सोमनाथ भारती पर अपनी बीवी को कुत्ते से कटवाने का आरोप 2015 में सामने आया था। आप विधायक की पत्नी लिपिका ने मीडिया के सामने मदद की गुहार लगाते हुए घरेलू हिंसा, मानसिक प्रताड़ना आदि का आरोप लगाया था। 

लिपिका ने दिल्ली महिला आयोग में दर्ज कराई अपनी शिकायत में कहा था, “भारती ने कुत्ते से मुझे कटवाया। जब कुत्ते ने मुझ पर हमला किया, तब सोमनाथ भारती वहीं खड़े रहे और देखते रहे। कुत्ते ने मुझे पेट में और कई अन्य हिस्सों पर काटा। भारती ने क्रूरता की सारी हदें पार कर दीं और मुझे तत्काल कोई प्राथमिक चिकित्सा तक मुहैया नहीं करवाई।”

महिलाओं के साथ बदसलूकी करने वाले सोमनाथ भारती के रवैये का खुलासा 2018 में महिला एंकर से बातचीत के दौरान भी हुआ था। सुदर्शन न्यूज की महिला पत्रकार से बात करते हुए उन्होंने ‘ये भड़^*$# करना बंद करो। जाकर धंधे पर बैठ जाओ’ कहा था। इसके बाद आप विधायक ने 2019 के चुनावों का इंतजार करने के लिए महिला एंकर से कहा और बोले, “ये भड़*%गिरि” नहीं चलेगी, 2019 का इंतजार कर लो।

विदेशी महिलाओं को प्रताड़ित किया

दिल्ली के ख़िड़की एक्सटेंशन मामले में भी सोमनाथ भारती पर अपने समर्थकों के साथ खिड़की एक्सटेंशन में युगांडा मूल के 9 लोगों के घर में घुसकर उनके साथ मारपीट करने का आरोप है। महिलाओं ने उनके ऊपर छेड़खानी और बदसलूकी के भी आरोप लगाए थे। सोमनाथ भारती ने सफाई में कहा था कि उन्हें शिकायत मिली थी कि युगांडा के नागरिक उस इलाके में ड्रग्स और वेश्यावृत्ति का व्यापार कर रहे हैं। लिहाजा दिल्ली के कानून मंत्री के तौर पर उन्होंने वहाँ पुलिस के साथ मिलकर रेड की।

पुलिस की वर्दी उतारने की धमकी

हालिया मामलों की बात करें तो आज ही सोमनाथ भारती ने पुलिस अधिकारी से नोंकझोंक के दौरान अपना रसूख दिखाते हुए कहा,“आपकी वर्दी उतरवाएँगे हम। हम पहचान रहे हैं आपको। जो-जो आज बद्तमीजी कर रहा है मेरे साथ, सबकी वर्दी उतरवाऊँगा मैं। आप हट जाइए यहाँ से।”

मुख्यमंत्री योगी के लिए पुलिस से भारती ने कहा,“ये सब करने से कुछ नहीं होगा अतुल, योगी की मौत सुनिश्चित है। उसको अरेस्ट करिए। मेरी बात समझ लो। योगी से बोल दो ये सब करने से कुछ नहीं होगा। आप समझ लीजिए। यही सब करवा रहे हैं आप?”

इसी प्रकार यूपी अस्पतालों में पैदा होने वाले बच्चों की तुलना सोमनाथ भारती ने कुत्तों से की थी। उन्होंने कहा, “हम उत्तर प्रदेश में आए हैं। हम यहाँ के स्कूलों को देख रहे हैं। यहाँ के अस्पताल को देख रहे हैं। ऐसी बदतर हालत में हैं कि अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं, लेकिन कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं।”

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *