एक लाख से बड़े 100 बकायादारों की कुर्की या संपत्ति होगी सील

राहुल भारद्वाज सहारनपुर:

  • एक लाख से बड़े 100 बकायादारों की कुर्की या संपत्ति होगी सील
  • कार्रवाई के लिए बकायादारों की सूची अधिकारियों को सौंपी

नगर निगम ने बड़े टैक्स बकायादारों के खिलाफ कुर्की और उनकी संपत्ति सील की कार्रवाई शुरु करने के लिए सूची तैयार कर प्रवर्तन दल व राजस्व अधिकारियों को दे दी है। फिलहाल एक लाख रुपये वाले 100 बड़े बकायादारों की सूची बनायी गयी है। पांच हजार रुपये और उससे बड़े बकायादारों को भी नोटिस भेजे जा रहे हैं।

नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह के निर्देश पर निगम ने बकाया टैक्स वसूली के लिए अभियान तेज़ कर दिया है। सबसे पहले एक लाख व उससे बड़ी रकम के 100 टैक्स बकायादारों की सूची कार्रवाई के लिए प्रवर्तन दल व राजस्व निरीक्षकों को सौंपी गयी है। मुख्य कर निर्धारण अधिकारी रवीश चैधरी ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि उक्त बकायादारों को नोटिस पहले ही दिये जा चुके है, इसलिए अब ढ़ील की कोई गुंजाईश नहीं है। उन्होंने बताया कि छोटे बकायादारों में पांच हजार से ज्यादा वाले बकायादारों को भी नोटिस भेजे जा रहे है। बड़ बकायादारों के बाद टैक्स जमा न करने वाले छोटे बकायादारों के खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी।

उन्होंने बताया कि फिलहाल महानगर में विभिन्न स्थानों पर वसूली के लिए कैंप लगाये जा रहे हैं। नगरायुक्त के निर्देश पर जनवरी से वसूली कैंपों की संख्या तीन से बढ़ाकर चार कर दी गयी है,  ताकि बकायादार सुविधा के साथ अपना टैक्स जमा करा सकें।  उन्होंने बताया कि जनवरी माह में वसूली कैंपों के माध्यम से करीब 35 लाख रुपये की वसूली की जा चुकी है।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply