आय दोगुनी करने का झांसा देकर सरकार ने किसानों को किया बर्बाद : चौधरी रूद्रसैन

राहुल भारद्वाज सहारनपुर:

आय दोगुनी करने का झांसा देकर सरकार ने किसानों को किया बर्बाद चौधरी रूद्रसैन, किसानों के हर संघर्ष में सपा करेगी सहयोग

सहारनपुर सपा जिलाध्यक्ष चौ.रूद्रसैन ने सरकार पर आय दोगुनी करने का झांसा देकर किसानों को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए कहा केंद्र व प्रदेश सरकार पूरी तरह किसान विरोधी है और देश के अन्नदाता का किसी रूप में उत्पीड़न सहन नहीं किया जाएगासपा जिलाध्यक्ष चौ.रूद्रसैन आज यहां सपा जिला कार्यालय पर  कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे उन्होंने कहा कि समाज को बांटने, भ्रम, भय और भ्रष्टाचार की राजनीति में भाजपा की दक्षता है। किसानों के आंदोलन को उलझाने के लिए विपक्ष पर आरोप लगाए जा रहे हैं। साथ ही भाजपा अपने किए को सही ठहराने की हठधर्मी भी पाले हुए है। समाज अब जागरूक व सजग है। उसे कोई भ्रमित नहीं कर सकता है। किसान जबाव व समाधान तत्काल चाहता है। किसानों की आवाज सुनने के बजाय उसे कुचलने की कोई भी क्रिया आत्मघाती होगी। किसान अन्नदाता है उसका सम्मान होगा तभी देश आत्मनिर्भर होगा।

न अपना कोई काम और न ही किसानों के साथ न्याय

न अपना कोई काम और न ही किसानों के साथ न्याय, फिर भी सरकारी दावेदारी कि किसी के साथ अन्याय नहीं होगा। सबका साथ और सबका विश्वास पाने के लिए लाठी-गोली, आंसू गैस और पानी की बौछार का तोहफा। लंबे-चौड़े वादों से लोगों को बहकाने की साजिशें। भाजपा के कुशासन से अन्नदाता बर्बाद है। भाजपा राज में किसानों को राहत के ये नए फार्मूले है।

किसान की आय दोगुनी करने के झूठे आश्वासन से कृषि कानूनों की आड़ में किसानो की जमीन हड़पने का जो षडयंत्र है, उसे खेती-किसानी करने वाले अच्छे से समझते हैं। किसानों का असंतोष आक्रोश बनकर फूट पड़ा है। भाजपा शासित राज्यों के किसान भी आंदोलित हैं। किसानों के हित में सपा सरकार ने एमएसपी दिलाने के लिए मंडियों की स्थापना और कृषि सुरक्षा वाली संरचना के विस्तार के लिए कदम उठाए थे। भाजपा ने इन्हें चौपट करने का काम किया है। समाजवादी पार्टी किसानों के संघर्ष में उनके साथ खड़ी है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसानों की आय दोगुनी करने का जुमला देकर कृषि कानून की आड़ में चंद पूंजीपति दोस्तों को लाभ पहुंचाये जाने के उद्देश्य से उनकी जमीनें हड़पने का षडयंत्र रच रही है, जिसे किसी रूप में सहन नहीं किया जायेगा और खेत में काम करने वाला किसान अब भाजपा की जुमले बाजी में आने वाला नही है और वह भली भांति अपने अच्छे बुरे के बारे में जान चुका है। किसान आज अपने हक हकूक की लड़ाई को लेकर सडक़ों पर उतरा हुआ है, जब तक सरकार उनकी मांगों को स्वीकार नहीं करती, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।उन्होंने कहा कि किसानों के इस आंदोलन व संघर्ष में समाजवादी पार्टी पूरा सहयोग करती है, जब तक किसानों को एमएसपी मण्डी व कृषि सुरक्षा करने वाली संरचना बची और बनी रहे, इसके लिए हर संभव प्रयास किया जायेगा।

इस दौरान सपा जिलाध्यक्ष चौधरी रूद्रसैन प्रतिनिधि चौधरी प्रवीन बान्दुखेड़ी, जिला सचिव कुलदीप यादव, जिला उपाध्यक्ष सोनू चौधरी, जिला उपाध्यक्ष सुहेल राणा, राव वजाहत, आकाश खटीक, मजहबी खान, हसीन कुरैशी, हनीफ तेली, अमित चौधरी,आदि मौजूद रहे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply