बिहार में शाम होते होते लालटेन जल उठी

आज बिहार चुनावों की गणना शुरू हुई तो रुझान महागठबंधन के पक्ष में आ रहे थे जो घंटे भर बाद एनडीए की ओर झुक गए। एनडीए खेमे में खुशी की लहर दौड़ गयी तो आरजेडी के मृत्युंजय तिवार ने कहा की लालटेन शाम ही में जलती है, ठीक वैसा ही अब दिखने भी लगा है, अब अचानक ही से रुझान महागठबंधन के पक्ष में जाने लगे हैं। यह निर्णायक पल हैं जो रुझानों को नतीजों में बदलने की कुव्वत रखते हैं।

पटना/नई दिल्‍ली: 

बिहार विधान सभा चुनाव में सत्‍तापक्ष और विपक्ष के बीच कांटे की टक्‍कर चल रही है. रुझानों के मुताबिक सत्‍तारूढ़ एनडीए भले ही बहुमत के लिए जरूरी 122 सीटों के आंकड़े के आस-पास दिख रहा है लेकिन एक वक्‍त में काफी पिछड़ रहे महागठबंधन ने शाम होते-होते एक बार फिर रफ्तार पकड़ी है. इस वक्‍त के रुझान के मुताबिक एनडीए 121 और आरजेडी के नेतृत्‍व वाला महागठबंधन 113 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. यदि दलगत स्थिति की बात की जाए तो सबसे बड़े दल के लिए बीजेपी और राजद के बीच कांटे की टक्‍कर दिख रही है. इस वक्‍त के रुझानों के मुताबिक बीजेपी 71 सीटों पर आगे है, वहीं राजद 74 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. यानी इस वक्‍त तेजस्‍वी यादव की पार्टी आरजेडी सबसे बड़े दल के रूप में उभरती हुई दिख रही है.

बदलते समीकरण
मतगणना के रुझानों में भाजपा 71 सीटों पर आगे चल रही है और उसे एक सीट पर जीत हासिल हुई है. जबकि उसकी सहयोगी जदयू 42 सीटों पर आगे चल रही है और एक सीट पर जीत मिली है. मतगणना में हम पार्टी तीन सीट और वीआईपी पार्टी 5 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है.

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply