मेवात में सरेआम लड़की के हत्या के आरोपी तौफीक ने पहले भी किया था इसी लड़की का अपहरण

मेवात पहले से ही सुर्खियों में छाया रहा है। जहां धर्म जेहाद, ज़मीन जेहाद और लव जेहाद बार बार रिपोर्ट करने के बाद भी हरियाणा सरकार की कुम्भ्कर्णी नींद नहीं टूटी है। हरियाणा का मेवात पहले ही से हिन्दू पलायन के लिए बदनाम है। मेवात से हिंदुओं के पालायन की वजह अपने परिवार की धर्म विशेष(मुस्ल्मानों) द्वारा अपने घर बार ओर बहु बेटियों की इज्ज़त न बचा पाना एक मुख्य मुद्दा है। आज भी जो बल्लभगढ़ में हुआ वहाँ खट्टर सरकार की नाकामी ही साफ साफ दीख पड़ती है। 2018 में इसी आरोपी ने (तौसीफ ने) इसी लड़की का अपहरण किया था, पुलिस ने तब भी त्वरित कार्यवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया और लड़की को बरामद करवाया, तब राजनैतिक दबाव के चलते परिवार वालों को आरोपी पर कार्यवाई न करने के लिए मना लिया गया। आज की इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की नींव उसी दिन पड़ा गयी थी।

निकिता तोमर

मेवात/बल्लभगढ़:

दिल्ली से सटे हरियाणा के फरीदाबाद के बल्लभगढ़ थाना क्षेत्र में बीकॉम फाइनल ईयर की छात्रा निकिता तोमर की हत्या के मामले में मुख्य आरोपित तौफीक के अलावा अब पुलिस ने दूसरे आरोपित रेवान को भी धर-दबोचने में कामयाबी पाई है। मृतका के परिजनों ने इसे ‘लव जिहाद’ का मामला बताया है। निकिता तोमर हत्याकांड के दोनों ही आरोपितों को नूँह से गिरफ्तार किया गया। परिजन अब बल्लभगढ़-सोहना मार्ग पर धरने पर बैठ गए हैं।

निकिता तोमर के भाई नवीन ने आरोप लगाया है कि इससे पहले भी तौफीक ने उनके बहन के अपहरण का प्रयास किया था, लेकिन पुलिस ने उस समय कोई कार्रवाई नहीं की। एसीपी मुख्यालय आदर्श दीप मौके पर पहुँचे हुए हैं। तौफीक को मंगलवार (अक्टूबर 27, 2020) को ही कोर्ट में पेश कर के उसे रिमांड पर लिया जाएगा। पुलिस आयुक्त ने भी पिछली रात पीड़ित परिजनों से मिल कर दूसरे आरोपित की गिरफ़्तारी का आश्वासन दिया था।

यह भी पढ़ें: क्या शिव मंदिर के सेवक की हत्या के तार जुड़ रहे हैं नदीम मेवाती से

इसी घटना पर सोशल मीडिया पर लोगों का गस्सा फूट पड़ा है : अब सोशल, मीडिया पर # लव जेहाद से बेटी बचाओ एक न रुकने वाले ट्रेंड के रूप में सामने आ रहा है

ये वारदात अग्रवाल कॉलेज के ठीक सामने हुई थी। अब परिजन धरने पर बैठे हुए हैं, जहाँ पुलिस को भी भारी संख्या में तैनात किया गया है। माँ ने कहा है कि जब तक दोषियों का एनकाउंटर नहीं किया जाता, तब तक वो अपनी बेटी का अंतिम-संस्कार नहीं करेंगी। वहीं भाई ने कहा कि जिस तरह उनकी बहन को दौड़ा-दौड़ा कर गोली मारी गई, दोषियों का भी एनकाउंटर हो, ताकि आगे किसी बहन-बेटी के साथ इस तरह का हादसा न हो।

यह भी पढ़ें: मेवात से हिंदुओं का पलायन, गहरी नींद में खट्टर

देश की राजधानी से 63 किलोमीटर दूर हुए इस हत्याकांड के दौरान निकिता तोमर की सहेली भी उसके साथ में थी, जो उसे बचाने की कोशिश कर रही थी। आई-20 कार से आए बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया था। सड़क पर कई अन्य लोग भी थे, जो तमाशबीन बने रहे। प्रदर्शन कर रहे पीड़ितों का आरोप है कि पुलिस ने उन्हें वहाँ प्रताड़ित किया है और महिला पुलिसकर्मी के बिना ही उन्हें वहाँ से हटाने की कोशिश हुई।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply