सहारनपुर में जल्द बनेंगे 8 सीएनजी फीलिंग स्टेशन, कार्य में लापरवाही बरतने पर जिला पूर्ति अधिकारी को लगाई फटकार

राहुल भारद्वाज, सहारनपुर:

मण्डलायुक्त संजय कुमार ने शहर में बनने वाले आठ  सी.एन.जी. फीलिंग स्टेशन के कार्य में लापरवाही बरतने पर जिला पूर्ति अधिकारी,सहारनपुर को फटकार लगाते हुए वेतन रोकने के निर्देश दिये है।  उन्होंने कहा कि किसी भी विकास योजना में अनावश्यक बाधा उत्पन्न करने वालों के विरूद्ध कठोर कार्रवाही की जायेंगीं। उन्होंने जिलाधिकारी सहारनपुर को निर्देश दिए कि तत्काल सी.एन.जी. फीलिंग स्टेशन स्थापित कराने के लिए भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन से औपचारिकतापूर्ण कराकर अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी किया जाए।

संजय कुमार आज यहां अपने कैम्प कार्यालय में शहर में सी.एन.जी. फीलिंग स्टेशन स्थापित करने के सम्बध में भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन के अधिकारियों के साथ समीक्षा कर रहे थे। उन्होने जिला पूर्ति अधिकारी सहारनपुर द्वारा चिन्हित फीलिंग स्टेशनों की स्थल का निरीक्षण न करने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये कि तत्काल फीलिंग स्टेशन स्थल का निरीक्षण कर समयबद्ध प्रभावी कार्यवाही सुनश्चित करें।

मण्डलायुक्त ने संभागीय परिवहन अधिकारी को भी कडे निर्देश देते हुए कहा कि शहर में संचालित अवैध व्यवसायिक वाहनों पर तत्काल रोक लगायी जाये। उन्होने कहा कि टीमें गठित कर ऐसे अवैध व्यवसायिक वाहनों को सीज किया जाए। उन्होंने कहा कि इस सम्बंध में किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेंगी। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जनपद में संचालित आॅटो व ई-रिक्क्षा के रूट निर्धारित किये जाये। उन्होंने कहा कि निर्धारित रूट से अलग चलने वाले आटो व ई-रिक्क्षा के विरूद्ध भी दण्ड़ात्मक कार्रवाही की जाये।

मण्डलायुक्त संजय कुमार ने कहा कि शहर में आठ सी0एन0जी0 फीलिंग स्टेशन के बनने से स्मार्ट सिटी के विकास में भी सहयोग मिलेगा। साथ ही सी0एन0जी0 से वाहनों के चलने पर प्रदूषण में भी कमी आएगी। बैठक में जिला पूर्ति अधिकारी सतीश मिश्रा ने बताया कि शहर में 8 प्वांइट पर सी0एन0जी0 स्टेशन लगाये जायेंगे। दिल्ली रोड पर स्थित ग्राम मनानी में मास्टर फीलिंग स्टेशन बनाया जाने का प्रस्ताव है।

भारत पैट्रोलियम कारपोरेशन के प्रबन्धक अनुपम श्रीवास्तव ने बताया कि यदि जिलाधिकारी की ओर से प्रोविजनल एनओसी मिल जाये तो कार्य यथाशीघ्र शुरू कर दिया जाए। श्री संजय कुमार ने आश्वस्त किया सशर्त एनओसी देने के लिए निर्देश दिए गए है। बैठक में जिला पूर्ति अधिकारी सतीश मिश्रा, आरटीओ कपिल देव सिंह, मैनेजर भारत पैट्रोलियम अनुपम श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *