ओजोन फोर लाईफ विषय पर क्वीज प्रतियोगिता-प्रोमिला मलिक

पंचकूला – 19 सितम्बर:

श्रीमती अरूणा आसफ अली महाविद्यालय, कालका में ईको क्लब एवं इंन्वायरमेंट एवेरनैस क्लब के संयुक्त सहयोग से ओजोन डे पर आॅनलाईन क्वीज प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया।  

प्राध्यापक बिन्दु ने इस संबध में जानकारी देते हुए बताया कि संयुक्त राष्ट्र की थीम ‘-ओजोन फोर लाईफ-विषय को बढावा देते हुए सभी सदस्यों ने अपने अपने व्हाटसअप पर ओजोन फोर लाईफ का फोटो लगाकर विद्यार्थियों को इस मुहिम से जोड़कर जागरूकता फैलाई। इस दिवस पर कालेज के व्हाटसअप, टवीटर एवं इंस्टाग्राम पर ओजोन परत की फोटो वीडियो अपलोड की गई ताकि विद्यार्थियांे के साथ साथ अन्य लोगों को भी जानकारी हो सके ओर सामाजिक प्रयास से इस परत में होने वाली हानि को रोका जा सके।

विद्यार्थियों के लिए आयोजित इंटर कालेज ओनलाईन क्वीज प्रतियोगिता में 19 महाविद्यालयों एवं देशभर के 10 विश्वविद्यालयों के 476 विद्यार्थियों ने भाग लिया। इनमें से 280 विद्यार्थी सफलतापूवर्क निर्धारित सीमा में क्वीज रिसंपोस जमा करवा पाए। इनमें प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले आरकेएसडी कालेज कैथल के हिमांशु शर्मा ने सबसे कम समय में उत्तर देकर यह उपलब्धि हासिल की। दूसरे स्थान पर जीवीएम सोनीपता की भावना और तीसरे स्थान पर हिन्दू गल्र्स कालेज की आशु रही।

राजकीय महाविद्यालय कालका की प्राचार्य प्रोमिला मलिक ने ईको क्लब एवं इंन्वायरमेंट एवेरनैस क्लब के सदस्यों को सफल आयोजन के लिए बधाई दी ओैर भविष्य में ऐसे कार्यक्रम आयोजित करने के लिए प्रोेत्साहित किया।  

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *