शिवराज सिंह चौहान कोरोना पॉजिटिव, उमा भारती ने स्वास्थ्यलाभ की कामना की

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान कोरोना पॉजिटिव (Shivraj Singh Chouhan Corona Positive) हो गए हैं। शनिवार सुबह यह जानकारी आने के बाद से बोपाल से लेकर लखनऊ तक हड़कंप मचा हुआ है। सीएम भोपाल स्थित मंत्रालय में नियमित बैठकें करने के अलावा पूर्व राज्यपाल लालजी टंडन के अंतिम संस्कार में शामिल होने लखनऊ भी गए थे।

भोपाल – 25 जुलाई :

एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। शनिवार सुबह उन्होंने ट्वीट कर खुद इसकी पुष्टि की और अपने संपर्क में आए लोगों को टेस्ट कराने की सलाह दी। इसके बाद से राजधानी भोपाल से लेकर यूपी के लखनऊ तक में हड़कंप मचा हुआ है। चौहान पिछले सप्ताह पूर्व राज्यपाल लालजी टंडन के अंतिम संस्कार में शामिल होने लखनऊ भी गए थे। शिवराज सिंह के कोरोना संक्रमित होने पर उमा भारती ने कहा कि शिवराज जी और अनिल भदौरिया, लालजी की अंत्योष्टि में शामिल हुए थे. उसके कुछ दिन बाद ही भदौरिया पजिटिव आए थे, इसके बाद से हम सब उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित थे. उन्होंने कहा मैं भगवान से प्रार्थना करती हूं जल्द ही वह ठीक हो और सिर्फ वह ही नहीं इस धरती पर जो भी इस वायरस की चपेट में आए वो जल्द से जल्द ठीक हो. उमा भारती ने कहा कि इस वायरस ने हमारे खिलाफ जैविक युद्ध छेड़ दिया है. 

पिछले दिनों किनसे मिले सीएम

  1. शुक्रवार शाम मंत्रालय में आत्मनिर्भर भारत कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इसे कई विभागों के शीर्ष अधिकारी शामिल थे।
  2. बुधवार को चौहान ने प्रदेश कैबिनेट की बैठक ली थी। वे दो दिनों तक मंत्रियों से अलग-्अलग भी मिले।
  3. इससे पहले वे लखनऊ में लालजी टंडन के अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे। इसमें उनके साथ गए एक मंत्री पहले ही कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।
  4. चौहान गुरुवार शाम को भोपाल स्थिक प्रदेश बीजेपी मुख्यालय गए थे। यहां उनकी मौजूदगी में कांग्रेस के पूर्व विधायक नारायण पटेल ने कांग्रेस की सदस्यता ली थी।
  5. सीएम रोजाना शाम को कोरोना की समीक्षा बैठक करते हैं। इसमें जिलों के अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से शामिल होते हैं, लेकिन मंत्रालय के कुछ वरिष्ठ अफसर उनके साथ होते हैं।

कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ‘मैं कोरोना गाइडलाइन का पूरा पालन कर रहा हूं. डॉक्टर की सलाह के अनुसार स्वयं को क्वारंटाइन करूंगा और इलाज कराऊंगा. मेरी प्रदेश की जनता से अपील है कि सावधानी रखें, जरा सी असावधानी कोरोना को निमंत्रण देती है. मैंने कोरोना से सावधान रहने के हर संभव प्रयास किए लेकिन समस्याओं को लेकर के लोग मिलते ही थे. मेरी उन सब को सलाह है कि जो मुझसे मिले, वह अपना टेस्ट करवा लें.’ 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *