aap

अब आम आदमी पार्टी ने उठाया मोटर मार्केट से पेड़ काटने का मुद्दा

पुलिस की कार्रवाही पर उठाया सवाल : दोषियों का पता होनें पर भी अज्ञात पर क्यों किया मामला दर्ज

चंडीगढ़:16June

लॉकडाउन के दौरान  मनीमाजरा स्थित मोटर मार्केट में एक दुकानदार द्वारा अपने शो रूम के सामने लगे एक हरे-भरे पेड़ को काटने के मामले में अब आम आदमी पार्टी ने पुलिस की कार्रवाही पर सवाल उठाए। आम आदमी पार्टी के स्थानीय अध्यक्ष प्रेम गर्ग सीए, जो अपने पर्यावरण प्रेम की वजह से भी जाने जातें हैं, ने इस मामले को लेकर आरोपियों को सजा दिलवाने के लिए उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग की।

प्रेम गर्ग ने कहा क‌ि जब विडियों में साफ साफ एक आदमी पेड़ काटते हुए और फिर गढ्डे को भरने के लिए मिट्टी डालते हुए दिखाई दे रहा है तो पुलिस उसको पकड़ कर पूछताछ क्यों नहीं कर रही कि पेड़ कटवाने के पीछे किसका हाथ है। वहीं उन्होंने पुलिस को टारगेट करते हुए कहा क‌ि पुलिस ने आरोपियों को बचाने के लिए अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे ठंडे बस्ते में डाल दिया। जबकि पेड़ काटने वाले के बयान से सारा मामला पानी की तरह साफ हो सकता है। उन्होंने कहा कि पुलिस अगर इस मामले की निष्पक्ष जांच नहीं करती है तो इस मामले में आरोपियों को सजा दिलाने वो आदोंलन चलाएंगे।

उल्लेखनीय है क‌ि लॉकडाउन के दौरान 24 अप्रेल  को मोटर मार्केट में शोरूम नंबर 232 के आगे पेड़ को काटे जाने के  मोटर मार्किट के प्रधान परमिंदर सिंह सिद्धू उर्फ़ पिंदा ने चंडीगढ़ पुलिस के डीजीपी व हार्टिकल्चर विभाग को शिकायत दी। मामले को तूल पकड़ता देख मनीमाजरा थाना पुलिस ने  इस मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर मामला को रफा दफा करने की कोशिश की, लेकिन परमिंदर उर्फ पिंदा ने हार नहीं मानी और इस मामले को लेकर वो पुलिस अधिकारियों और वन विभाग के अधिकारियों के साथ संपर्क में रहा। पिंदा की इस मुहिम में अब पर्यावरण प्रेमी और आम आदमी पार्टी भी जुड गई है।

*पुलिस की कार्रवाई में लोचा*

आम आदमी पार्टी के प्रेम गर्ग ने यहां  जारी बयान में कहा कि उन्होंने पुलिस एफआईआर का अध्ययन किया तो ये चौंकाने वाला तथ्य सामने आया कि पुलिस को मोटर मार्केट के प्रधान ने लिखित रूप में शिकायत दी थी परन्तु पुलिस ने उसके बयान को दर्ज ना कर अपनी थाना पुलिस के कर्मचारी के बयान पर मामला दर्ज किया है। इससे साफ पता चलता है की पुलिस आरोपियों को बचाने के चक्कर में मामले को रफा-दफा करने में जुटी हुई है।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply