आर.डब्ल्यू.ए. ने किए सैक्टर 38 वैस्ट के सभी रास्ते सील

पुलिस की मदद से हर आने-जाने वाले पर रखी जा रही है नजर

राकेश शाह, चंडीगढ़ :

कोरोना वायरस के चलते 19 अप्रैल को चंडीगढ़ के प्रशासक के सलाहकार मनोज परीदा ने ट्वीट करके सभी वेल्फेयर एसोसिएशनस से अपील की थी कि सैक्टरों के सभी रास्ते सील किए जाएं, आने जाने के रास्तों को नियंत्रित किया जाए और सैक्टर में आने जाने वाले हर व्यक्ति का रिकॉर्ड रखा जाए।

सैक्टर 38 वैस्ट आर.डब्ल्यू.ए. के अध्यक्ष पंकज गुप्ता ने बताया कि सलाहकार की अपील पर उनके सैक्टर में कार्यरत सभी वेल्फेयर एसोसिएशनस ने एकजुटता दिखाते हुए पूरे सैक्टर के सभी रास्तों को सील कर दिया है। सैक्टर की पॉकेट ए और पॉकेट बी में आने-जाने के लिए केवल एक-एक रास्ता ही खुला रखा गया है, जिन पर लोकल पुलिस के सहयोग से हर व्यक्ति की पूरी पड़ताल की जा रही है।

आर.डब्ल्यू.ए. के महासचिव कुलभूषण शर्मा ने बताया कि दोनों एंट्री प्वाइंट्स पर पुलिस के साथ-साथ हमारे अपने वालंटियरस भी खड़े हैं, जो वेंडर्स और बाहर से आने वाले लोगों के आई.डी. प्रूफ जैसे आधार कार्ड, वोटर कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आदि चेक करके ही उन्हें सैक्टर में जाने देते हैं और लिखित तौर पर भी उनका रिकॉर्ड रखा जा रहा है। रेजिडेंट्स यूनाइटेड फ्रंट के अध्यक्ष के.एस. चौधरी ने कहा कि वेंडर्स और बाहर से आए लोगों के हाथों को सेनीटाइज करके ही उन्हें अंदर प्रवेश दिया जा रहा है और जिनके पास मास्क नहीं हैं उन्हें मास्क भी दिए जा रहे हैं।

एच.आई.जी. लोअर आर.डब्ल्यू.ए. की अध्यक्ष रेखा सूद ने बताया कि इन एंट्री प्वाइंट्स पर लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए शिक्षित भी किया जा रहा है और पूरी तरह अपने घरों में ही रहने के लिए कहा जा रहा है। एम.आई.जी. ग्रुप एजेंसी के अध्यक्ष चितरंजन सिंह के अनुसार उनके वालंटियरस इस मुश्किल समय में न केवल जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध करवा रहे हैं बल्कि पुलिस के सहयोग से सीनियर सिटीजंस को भी हरसंभव मदद दे रहे हैं।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *