ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन सेंट थॉमस अस्पताल के आईसीयू में भर्ती

  • पूरे विश्व में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 13 लाख 34 हजार 9 हुई
  • 24 घंटे में कोरोना ने 4 हजार से ज्यादा लोगों की जान ली, संख्या पहुंची 74 हजार 90
  • कोरोना वायरस से पीड़ित ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ी
  • 55 वर्षीय बोरिस जॉनसन सेंट थॉमस अस्पताल के आईसीयू में भर्ती
  • विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने अस्थायी तौर पर कार्यभार संभाला
  • 10 डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने जॉनसन के आईसीयू में भर्ती होने की पुष्टि की

लंदन: 

कोरोना वायरस से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल के आईसीयू में ट्रांसफर कर दिया गया. डाउनिंग स्ट्रीट ने सोमवार को यह जानकारी दी.

बता दें कि 55 साल के बोरिस जॉनसन को लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया. इसके बाद यूनाइटेड किंगडम के विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने अस्थायी तौर पर कार्यभार संभाल लिया है. 10 डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने कहा, “आज दोपहर प्रधानमंत्री की हालत बिगड़ गई जिसके बाद डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया है.”

पीएम मोदी ने की बोरिस जॉनसन के जल्दी स्वस्थ होने की कामना की

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने COVID-19 के कारण अस्पताल में भर्ती यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के जल्दी स्वस्थ होने की सोमवार को कामना की.

मोदी ने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, उम्मीद है कि आपको जल्द अस्पताल से छुट्टी मिलेगी और आप पहले की तरह स्वस्थ हो जाएंगे.”

बता दें कि जॉनसन ने ट्वीट किया था कि चिकित्सक की सलाह पर वह कुछ टेस्ट कराने अस्पताल गए थे क्योंकि उनमें कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण दिखाई दे रहे थे. उन्होंने कहा, ‘मैं ठीक हूं और अपनी टीम के संपर्क में हूं. हम इस वायरस से लड़ने और सबको सुरक्षित रखने के लिए मिल कर काम कर रहे हैं.’

ब्रिटेन में मरने वालों का आंकड़ा 5000 के पार

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के कारण संक्रमित हुए लोगों में से अब तक पांच हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. सोमवार को जारी आधिकारिक आंकड़े में इस बीमारी से 439 और लोगों की मौत की बात कही गई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक ट्वीट में कहा, ‘पांच अप्रैल को शाम पांच बजे तक ब्रिटेन में कोरोना वायरस से संक्रमण के बाद अस्पताल में भर्ती कराए गए मरीजों में से 5,373 लोगों की मौत हो चुकी है.’

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *