रिश्वत लेते हुए दिल्ली के उप मुख्यमन्त्री मनीष सीसोदिया का ओएसडी गिरफ्तार

नई दिल्ली: 

CBI ने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के OSD और GST में तैनात अधिकारी गोपाल कृष्ण माधव को 2.26 लाख की रिश्वत लेने के आरोप में गुरुवार देर रात गिरफ्तार किया था. सीबीआई ने मिडिलमैन (Middleman) धीरज गुप्ता की निशानदेही पर गोपाल कृषण माधव को गिरफ्तार किया था.

दरअसल CBI को शिकायत मिली थी की धीरज गुप्ता मनीष सिसोदिया के OSD गोपाल कृष्ण के लिए मिडलमैन का काम करता है और दिल्ली के ट्रांसपोर्टरों से टैक्स बचाने के नाम पर रिश्वत लेता है. गोपाल कृष्ण जो कि GST अधिकारी के तौर पर दिल्ली सरकार के ट्रेड और टैक्स विभाग में भी तैनात है, धीरज के साथ मिल कर रिश्वत लेकर ट्रांस्पोर्टरों के टैक्स चोरी करने में मदद कर रहा था. 

CBI ने इसी सूचना के आधार पर पहले धीरज गुप्ता को 2.26 लाख रुपयों के साथ 5 फरवरी को गिरफ्तार किया और उसके बाद गुरुवार की देर रात गोपाल कृष्ण माधव को गिरफ्तार किया. 

अपने ओएसडी की गिरफ्तारी पर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा, ‘मुझे पता चला है कि सीबीआई ने एक GST इन्स्पेक्टर को रिश्वत लेते हुए गिरफ़्तार किया है. यह अधिकारी मेरे ऑफ़िस में बतौर OSD भी तैनात था. सीबीआई को उसे तुरंत सख़्त से सख़्त सजा दिलानी चाहिए. ऐसे कई भ्रष्टाचारी अधिकारी मैंने खुद पिछले 5 साल में पकड़वाए हैं’ 

वहीं भाजपा आईटी विभाग के प्रभारी अमित मालवीय ने एबीपी न्यूज़ की एक वीडियो के साथ ट्वीट किया है।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply