हरियाणा में काँग्रेस की तरफ से सरकार बनाने की हलचल तेज़

75 पार का नारा देने वाली भाजपा 40 के आंकड़े को छूती भी दिख नहीं पड़ रही। ऐसे में काँग्रेस की बांछें खिली ही हैं ओर वह जेजेपी के सहारे सत्ता सुख के लिए मंथन कर रही है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव नतीजे 2019: हरियाणा विधानसभा चुनाव की मतगणना के अंतिम रुझान आते ही कांग्रेस सरकार बनाने के लिए सक्रिय हो गई और पार्टी के अंदर हलचल तेज हो गई. सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस की तरफ से सरकार बनाने के लिए जेजेपी से संपर्क साधा गया और कांग्रेस के आला पदाधिकारियों के बीच सरकार बनाने को लेकर गहन मंत्रणा शुरू हो गई. इसके तहत भूपिंदर सिंह हुड्डा ने जहां कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से बातचीत की तो उन्‍होंने कांग्रेस के चाणक्‍य अहमद पटेल के अलावा गुलाम नबी आजाद से भी बातचीत की. उधर, कांग्रेस की हरियाणा प्रदेश अध्‍यक्ष कुमारी शैलजा भी अहमद पटेल से मिलीं.

हरियाणा विधानसभा चुनाव की मतगणना के अंतिम रुझान आते ही कांग्रेस सरकार बनाने के लिए सक्रिय हो गई और पार्टी के अंदर हलचल तेज हो गई. सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस की तरफ से सरकार बनाने के लिए जेजेपी से संपर्क साधा गया और कांग्रेस के आला पदाधिकारियों के बीच सरकार बनाने को लेकर गहन मंत्रणा शुरू हो गई. इसके तहत भूपिंदर सिंह हुड्डा ने जहां कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से बातचीत की तो उन्‍होंने कांग्रेस के चाणक्‍य अहमद पटेल के अलावा गुलाम नबी आजाद से भी बातचीत की. उधर, कांग्रेस की हरियाणा प्रदेश अध्‍यक्ष कुमारी शैलजा भी अहमद पटेल से मिलीं.

दरअसल, रुझानों में जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) (JJP) किंगमेकर साबित हुई. ऐसे में राज्‍य में सरकार बनाने की गणित तेज हो गई और कांग्रेस ने जेजेपी से संपर्क साधा. सूत्रों के हवाले से जानकारी मिल रही है कि कांग्रेस ने सरकार बनाने के लिए जेजेपी नेता दुष्‍यंत चौटाला से संपर्क किया है.

वहीं, जेजेपी ने कोई भी फैसला लेने से पहले कल विधायकों की बैठक बुलाई है. सूत्रों के अनुसार, त्रिशंकु विधानसभा होने पर जेजेपी कल विधायकों से मंत्रणा करेगी. जेजेपी का दावा है कि वह सरकार बनाएगी. लिहाजा, कल विधायकों से रायशुमारी कराई जा सकती है.

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply