प्रणब दा के सम्मान से सोनिया-रहुल ने बनाई दूरी

समारोह में बीजेपी, कांग्रेस समेत अन्‍य दलों के कई नेता मौजूद थे. लेकिन यूपीए अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी इस समारोह से नदारद रहे.

नई दिल्‍ली : पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भारत रत्‍न दिया गया है. गुरुवार को राष्‍ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में उन्‍हें राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद देश के सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान से नवाजा. इस समारोह में बीजेपी, कांग्रेस समेत अन्‍य दलों के कई नेता मौजूद थे. लेकिन यूपीए अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी इस समारोह से नदारद रहे. इस पर बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. 

बीजेपी नेता मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कहा कि कांग्रेस को हो क्या गया है. हमें समझ में नहीं आ रहा है. प्रणब दा किसी एक पार्टी के नहीं, बल्कि देश के नेता हैं. सारे पार्टी के लोग समारोह में शामिल हुए थे. लेकिन पता नहीं उन्हें (सोनिया-राहुल गांधी को) क्या हो गया है.

वहीं कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने कहा कि प्रणब मुखर्जी इसे डिजर्व करते थे. चाहे मंत्री हों या सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में हों, उन्‍होंने देश की सेवा की है. इसलिए भारत रत्न से नवाजा गया है. सोनिया और राहुल गांधी के समारोह में ना शामिल होने के मामले में उन्‍होंने कहा कि मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है.

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply