उन्नाव सड़क हादसे में लिप्त ट्रक समाजवादी नेता का निकला

रायबरेली-लालगंज हाईवे पर उन्नाव के चर्चित दुष्कर्म मामले की पीड़िता की कार में टक्कर मारने वाला ट्रक फतेहपुर के सपा नेता व पूर्व जिला सचिव नंदू पाल का निकला। सपा नेता का कहना है कि इसे साजिश बताकर बेवजह तूल दिया जा रहा है, जबकि यह महज हादसा है। सपा नेता का कहना है कि ट्रक के नंबर प्लेट में कालिख पोतने की वजह केवल फाइनेंसर की नजरों से बचना था। 

लखनऊ: उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुए सड़क हादसे में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. पुलिस के मुताबिक, रेप पीड़िता की कार को टक्कर मारने वाला ट्रक समाजवादी पार्टी नेता नंदू पाल के बड़े भाई देवेंद्र पाल का है. हादसे के बाद फतेहपुर के जेल रोड पर देवेंद्र पाल के मकान में ताला बंद है. बताया जा रहा है कि देवेंद्र पाल ललौली थाना क्षेत्र के मुत्तोर गांव के रहने वाले हैं. उनकी तलाश शुरू हो गई है.

ट्रक चालक फ़तेहपुर जनपद का रहने वाला है. ललौली के रहने वाले देवेंद्र किशोर पाल के कई ट्रक हैं. बताया जाता है कि वे लंबे समय से ट्रक के धंधे में हैं. ललौली में इनका एक ढाबा भी था, जिसे बंद कर दिया है. ट्रकों में SLB लिखा हुआ है.

आरोपी चालक अमित पाल करीब दो साल से देवेंद्र किशोर पाल का ट्रक चलाता रहा है. देवेंद्र किशोर की भाभी बहुआ ब्लॉक की प्रमुख रह चुकी हैं. साथ ही देवेंद्र की पत्नी ललौली से प्रधान रह चुकी है. बताया जाता है कि इनका पूरा परिवार समाजवादी पार्टी की राजनीति करते हैं. 

BJP विधायक सहित 9 पर मामला दर्ज

BJP विधायक कुलदीप सेंगर, उनके भाई मनोज सेंगर और आठ अन्य के खिलाफ सड़क दुर्घटना के एक मामले में पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज की है. इस दुर्घटना में उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता व उनके वकील गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जबकि इस हादसे में उनकी दो महिला रिश्तेदारों की मौत हो गई थी. आरोपियों पर दुष्कर्म पीड़िता के चाचा महेश सिंह की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया, जो रायबरेली जेल में बंद हैं.

हादसे में मृत महिलाओं में से एक उन्नाव दुष्कर्म मामले की गवाह थी. दुष्कर्म पीड़िता की मां ने दावा किया कि यह दुर्घटना उनकी बेटी व अन्य को खत्म करने की एक साजिश थी

दरअसल, जिस कार में पीड़िता का परिवार यात्रा कर रहा था, उसे एक तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी थी. इसके बाद यह मामला एक बड़े विवाद में बदल गया. ट्रक के मालिक, ड्राइवर और क्लीनर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

विधायक के खिलाफ दुष्कर्म मामले की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक टीम भी परिवार के सदस्यों से मिलने और फिर पुलिस से दुर्घटना के बारे में जानकारी लेने के लिए अस्पताल पहुंची.

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply