5 स्वर्ण पदकों के साथ हिमा दास ने बढ़ाया भारत का गौरव

हिमा दास ने पहला गोल्‍ड 2 जुलाई को यूरोप में हुए टूर्नामेंट में जीता था. साल की अपनी पहली प्रतिस्पर्धा 200 मीटर रेस में 23.65 सेकंड का समय निकालर ये गोल्ड मेडल उन्‍होंने अपने नाम किया था

नई दिल्‍ली: भारत की नई उड़न परी हिमा दास ने मात्र 18 दिन में देश के लिए 5 गोल्‍ड मैडल जीतकर सनसनी मचा दी है. उनके इस कारनामे ने देश भर में उनके चाहने वालों की संख्‍या करोड़ों में कर दी है. इसके अलावा उनका एक और काम है, जिस कारण वह लोगों की तारीफ और प्‍यार पा रही हैं. उन्‍होंने अपनी इनाम की आधी राशि असम में आई भयानक बाढ़ को दान में दे दी है.

सोशल मीडिया पर लोग उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. एक यूजर ने इसके लिए प्रि‍यंका चोपड़ा को खरी खरी सुना दी. कहा- हिमा दास प्रियंका चोपड़ा की जगह ब्रांड अंबेसडर बनाई जाएं. उन्‍होंने प्रियंका चोपड़ा की सिगरेट पीने वाली फोटो शेयर कर ये मांग की.

आम लोग ही नहीं, देश की बड़ी बड़ी सेलिब्रिटी उनकी तारीफ कर रही हैं. फिर चाहे क्रिकेटर हों, या पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री और नेताओं ने हिमा दास के इस कारनामे के लिए तारीफ की और उनके सुनहरे भविष्‍य की कामना की है.

हिमा ने चेकगणराज्य में नोवे मेस्टो नाड मेटुजी ग्रां प्री (Nove Mesto nad Metuji Grand Prix) में महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में पहला स्थान हासिल किया. हिमा ने इस स्पर्धा में इस सीजन का बेस्ट समय निकाल कर यह जीत हासिल की.

हिमा ने यूरोप में हुए टूर्नामेंट में सबसे पहले दो जुलाई को साल की अपनी पहली प्रतिस्पर्धा 200 मीटर रेस में 23.65 सेकंड का समय निकालर गोल्ड मेडल जीता था. यह रेस पोलैंड में हुई पोजनान एथलेटिक्स ग्रैंड प्रिक्स की थी. इसके बाद, उन्होंने जुलाई आठ को पोलैंड में हुए कुंटो एथलेटिक्स टूर्नामेंट में 200 मीटर की रेस में 23.97 सेकंड के साथ गोल्ड मेडल जीता था. इसके बाद क्लांदो मेमोरियल एथलेटिक्स मीट में हिमा ने अपना तीसरा गोल्ड जीता. उन्होंने इस स्पर्धा में भी महिलाओं की 200 मीटर रेस 23.43 सेकंड में पूरा करता रते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया. 17 जुलाई को टाबोर ग्रां प्री में हिमा ने 200 मीटर स्पर्धा को 23.25 सेकेंड में पूरा करके सोना जीता.

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply