भाजपा ने गुजरात की दोनों राज्य सभा सीटें जीतीं

दो सीटों के लिए अलग अलग हुई वोटिंग में बीजेपी के उम्‍मीदवार केंद्रीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर और उत्तर गुजरात के ओबीसी सेल के सदस्य जुगलकिशोर ठाकोर को विजय मिली. वहीं कांग्रेस ने भी इन दोनों सीटों पर अपने उम्‍मीदवार खड़े किए थे, लेकिन अलग-अलग वोट डालने के कारण उनके उम्‍मीदवार को जरूरी वोट नहीं मिले.

गांधीनगर: केंद्रीय मंत्री अमित शाह और स्मृति ईरानी द्वारा खाली की गई दो राज्यसभा सीटों के लिए हुए चुनावों में बीजेपी को जीत हासिल हुई है. शुक्रवार को अलग अलग हुई वोटिंग में बीजेपी के उम्‍मीदवार केंद्रीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर और उत्तर गुजरात के ओबीसी सेल के सदस्य जुगलकिशोर ठाकोर को विजय मिली. वहीं कांग्रेस ने भी इन दोनों सीटों पर अपने उम्‍मीदवार खड़े किए थे, लेकिन अलग-अलग वोट डालने के कारण उनके उम्‍मीदवार को जरूरी वोट नहीं मिले. ऊपर से कांग्रेस के विधायकों ने क्रॉस वोटिंग भी की.

कांग्रेस ने इस चुनाव पर अपनी आपत्‍त‍ि दर्ज कराई है. इसलिए आधिकारिक तौर पर परिणाम देर से घोषित हुए. इससे पहले बीजेपी के दोनों उम्‍मीदवार एस जयशंकर को 104 और जोगाजी ठाकोर को 105 वोट मिले. वहीं कांग्रेस के दोनों उम्‍मीदवार को 70-70 वोट मिले.

इससे पहले शुक्रवार को सुबह 9 बजे से वोटिंग हुई. दो सीटों के लिए चुनाव आयोग (ईसी) के फैसले के अनुसार अलग-अलग मतदान हो रहे हैं. 100 विधायकों की अपनी ताकत के आधार पर, भाजपा के दोनों उम्मीदवार, केंद्रीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर और उत्तर गुजरात के ओबीसी सेल के सदस्य जुगलकिशोर ठाकुर राज्यसभा पहुंच गए हैं. कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता चंद्रिका चुडासमा और दक्षिण गुजरात से गौरव पांड्या को उतारा.

View image on Twitter

Gujarat Chief Minister Vijay Rupani: External Affairs Minister Dr. S Jaishankar and Jugalji Thakor of BJP have been elected to Rajya Sabha from Gujarat. Official results yet to be declared, but it is clear that we have won7838:42 PM – Jul 5, 201985 people are talking about thisTwitter Ads info and privacy

अपना वोट डालने के बाद, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने संवाददाताओं से कहा, “हमारे पास पर्याप्त ताकत है और मुझे यकीन है कि हमारे दोनों उम्मीदवार आराम से जीतेंगे.”


0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply