राबर्ट वाड्रा के सोनिया राहुल के प्रचार पर स्मृति ईरानी ने कसा तंज़

रॉबर्ट वाड्रा के चुनाव प्रचार करने की बात पर बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मजाकिया लहजे में कांग्रेस पर तंज कसा.
अमेठी-रायबरेली में रॉबर्ट वाड्रा करेंगे कांग्रेस का प्रचार, स्मृति ईरानी बोलीं- लोग बचाएं अपनी जमीनें
सनद रहे राबर्ट वाड्रा प्रियंका वाड्रा के पति, सोनिया गांधी के दामाद और राहुल गांधी के जीजा हैं। सोनिया और राहुल 50 -50 हज़ार के मुचलके की जमानत पर बाहर हैं सोनिया रायबरेली से चुनाव लड़ रहीं हैं वहीं राहुल गांधी अमेठी और वायनाड (केरल) से चुनाव लड़ रहे हैं। रोबर्ट वाड्रा 5 लाख के निजी मुचलके पर और पाँच लाख ही की जमानत पर बाहर हैं। अब एक 10 लाख का जमानती 2 अन्य जमानतियों के लिए चुनाव प्रसार करेगा तो बातें तो बनेंगी ही।

Robert Vadra, center, son-in-law of Congress party leader Sonia Gandhi arrives to appear before the Enforcement Directorate in New Delhi, India(a file photo)

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के लिए राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार शुरू हो चुका है. इन सबके बीच कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा ने रविवार को कहा कि वह लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस के लिए पूरे देश में प्रचार करेंगे. उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के नामांकन दाखिल करने के समय भी मौजूद रहेंगे. मालूम हो कि राहुल गांधी 10 अप्रैल और सोनिया गांधी 11 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे. 

रॉबर्ट वाड्रा के चुनाव प्रचार करने की बात पर बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मजाकिया लहजे में कांग्रेस पर तंज कसा. स्मृति ईरानी ने कहा कि मैं केवल इतना ही कहना चाहूंगी, जहां-जहां रॉबर्ट वाड्रा कांग्रेस का प्रचार करने जाना चाहते हैं, वहां की जनता आगाह हो जाए और अपनी जमीनें बचा ले. केंद्रीय मंत्री ने रॉबर्ट वाड्रा को जमीनों से प्यार करने वाला व्यक्ति भी बताया. गौरतलब है कि रॉबर्ट वाड्रा पर कथित रूप से लंदन में 19 लाख पाउंड के बंगले की खरीद में काले धन को सफेद में बदलने के आरोप हैं. 

वाड्रा फिलहाल इस मामले में जमानत पर हैं. हालांकि, दिल्ली की एक अदालत ने मनी लॉन्ड्रिंग के इस मामले में जांच का सामना कर रहे रॉबर्ट वाड्रा को बिना पूर्व अनुमति के देश छोड़कर नहीं जाने का निर्देश भी दिया है. अदालत ने उन्हें कई अन्य शर्तों के साथ अग्रिम जमानत दी है. कोर्ट ने उन्हें साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ या गवाहों को प्रभावित नहीं करने तथा जांच अधिकारी द्वारा बुलाने पर जांच में शामिल होने का निर्देश भी दिया. कोर्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई वाड्रा से पांच लाख रुपये का निजी मुचलका भरने और इतनी ही राशि का जमानतदार लाने को भी कहा था.

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply